• चिटफंड कंपनी चलाने वाले दो गिरफ्तार

    कोरबा । पाली क्षेत्र में सनसाइन चिटफंड कंपनी खोलकर क्षेत्र के लोगों से राशि जमा कराने वाले दो लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। कंपनी के डायरेक्टर सहित अन्य लोग फरार हैं, जिनकी पुलिस तलाश कर रही है। घटना के संबंध में बताया जाता है कि पाली थाना में रावल सिंह ने सनसाइन चिटफंड कंपनी के खिलाफ फर्जीवाड़ा किए जाने की शिकायत की थी। शिकायत की जांच किए जाने पर पुलिस ने सनसाइन चिटफंड कंपनी के डायरेक्टर व आला अधिकारियों के खिलाफ धारा 420, 406, 409, 120बी भादवि चिटफंड अधिनियम 1982 धारा 4 (5) छत्तीसगढ़ के निवेशकों का संरक्षण अधिनियम 2005 की धारा 10 के तहत अपराध पंजीबद्घ कर विवेचना में लिया था।...

    कोरबा । पाली क्षेत्र में सनसाइन चिटफंड कंपनी खोलकर क्षेत्र के लोगों से राशि जमा कराने वाले दो लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। कंपनी के डायरेक्टर सहित अन्य लोग फरार हैं, जिनकी पुलिस तलाश कर रही है। घटना के संबंध में बताया जाता है कि पाली थाना में रावल सिंह ने सनसाइन चिटफंड कंपनी के खिलाफ फर्जीवाड़ा किए जाने की शिकायत की थी। शिकायत की जांच किए जाने पर पुलिस ने सनसाइन चिटफंड कंपनी के डायरेक्टर व आला अधिकारियों के खिलाफ छत्तीसगढ़ के निवेशकों का संरक्षण अधिनियम 2005 की धारा 10 के तहत अपराध पंजीबद्घ कर विवेचना में लिया था।


    शिकायत में बताया गया था कि कंपनी में काम करने वाले एजेंटों द्वारा 5750 रूपए प्रतिवर्ष जमा करने पर 6 साल बाद 58 हजार रूपए एकमुश्त देने का प्रलोभन दिया गया था। आवेदक रावल सिंह ने प्रतिवर्ष कंपनी में राशि जमा कराई। सन्‌ 2015 में कंपनी के कोरबा व बिलासपुर स्थित कार्यालय को बंद करके रूपए जमा करने वाले चंपत हो गए। पुलिस ने कंपनी के जिम्मेदार लोगों की काफी खोजबीन की, पर कोई नहीं मिल सका। कंपनी में काम करने वाले डायरेक्टर बनवारीलाल बघेल, वकील सिंह, संजीव सिंह, राजबीर सिंह, सुरेश सिंह, धरम सिंह कुशवाहा, मुकेश राजू गिरी व ओमप्रकाश गिरी के विरूद्घ शिकायत पत्र मिला था। इस पर पुलिस ने विवेचना करने के बाद राजीव गिरी व ओमप्रकाश को गिरफ्तार कर जेएमएफसी न्यायालय पाली में प्रस्तुत किया है।

    local   

अपनी राय दें