• छात्र की हत्या मामले में स्कूल शिक्षिका, उसके पति व व बच्चे गिरफ्तार

    रांची ! झारखंड की राजधानी में सातवीं कक्षा के एक छात्र की हत्या के मामले में एक स्कूल शिक्षिका, उसके पति व दो बच्चों को बुधवार को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने कहा कि मध्य प्रदेश की निवासी आरोपी शिक्षिका नाजिया हुसैन अपनी बेटी से विनय कुमार की दोस्ती से नाराज थी।...

    रांची !   झारखंड की राजधानी में सातवीं कक्षा के एक छात्र की हत्या के मामले में एक स्कूल शिक्षिका, उसके पति व दो बच्चों को बुधवार को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने कहा कि मध्य प्रदेश की निवासी आरोपी शिक्षिका नाजिया हुसैन अपनी बेटी से विनय कुमार की दोस्ती से नाराज थी।

    पुलिस के मुताबिक, "नाजिया अपनी 11 वर्षीया बेटी के साथ विनय की दोस्ती से नाराज थी। 11वीं कक्षा में पढ़ने वाले उनके बेटे ने विनय को गुरुवार रात यह कहकर घर बुलाया कि उसकी मां ने उसके लिए कुछ विशेष खाना बनाया है।"

    एक पुलिस अधिकारी ने आईएएनएस से कहा, "जब विनय उसके घर पहुंचा, तो शिक्षिका के बेटे ने अपनी बहन के साथ उसकी दोस्ती के मुद्दे को उठाया। गरमागरम बहस के बाद नाजिया के बेटे ने विनय की निर्ममता से पिटाई कर दी।"

    पुलिस ने कहा कि विनय को मारने के लिए महिला शिक्षिका ने इमारत की पहली मंजिल से विनय को नीचे फेंकने में अपने बेटे की मदद की। उसने रांची से बाहर रह रहे अपने पति को भी घटना की जानकारी दी।

    विनय का शव यहां सफायर इंटरनेशनल स्कूल के टीचर्स हॉस्टल के पास पाया गया था। पुलिस ने कहा कि लड़के के सिर पर किसी भारी चीज से वार किया गया था और निर्ममता से पिटाई के कारण उसका लीवर भी क्षतिग्रस्त हो गया था।


    रांची पुलिस ने मामले में स्कूल के सात शिक्षकों, सिक्योरिटी गार्ड व अन्य से पूछताछ की।

    रांची अभिभावक संघ के महासचिव अजय राय ने आईएएनएस से कहा कि झारखंड उच्च न्यायालय ने बुधवार को पुलिस, स्कूल व राज्य सरकार को नोटिस जारी कर पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के साथ विस्तृत जानकारी की मांग की थी।

    संघ ने रांची व खूंटी जिले में बुधवार को बंद का आह्वान किया, जिस पर मिलीजुली प्रतिक्रिया देखने को मिली। रांची के अधिकांश स्कूल बंद रहे।

    संघ ने छात्र की हत्या की केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से जांच के लिए मंगलवार को उच्च न्यायायल में एक जनहित याचिका दायर की।

    राय ने मंगलवार को आईएएनएस से कहा, "हम पुलिस की जांच से संतुष्ट नहीं हैं, इसलिए हमने मामले की सीबीआई से जांच कराने के लिए उच्च न्यायालय में एक जनहित याचिका दायर की है। यहां तक कि बच्चे के माता-पिता भी संतुष्ट नहीं हैं। हम पीड़ित व उसके परिजनों के लिए न्याय चाहते हैं।"

अपनी राय दें