• पैन कार्ड अनिवार्य करने के विरोध में दून के सर्राफा बाजार बंद

    देहरादून । केंद्र सरकार की ओर से दो लाख से ऊपर सोने की खरीद पर पैन कार्ड अनिवार्यता के विरोध में सराफा कारोबारी संगठित हो गए हैं। सराफा संगठनों ने आह्वान पर बुधवार को दून के सर्राफा बाजार बंद रहा। मंगलवार को ज्वैलर्स एसोसिएशन ऑफ उत्तरांचल की ओर से एक बैठक बुलाई गई थी। बैठक में प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों से सराफा एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ सराफा मंडल के पदाधिकारियों ने पैन कार्ड अनिवार्य करने का विरोध किया था।...

    देहरादून । केंद्र सरकार की ओर से दो लाख से ऊपर सोने की खरीद पर पैन कार्ड अनिवार्यता के विरोध में सराफा कारोबारी संगठित हो गए हैं। सराफा संगठनों ने आह्वान पर बुधवार को दून के सर्राफा बाजार बंद रहा। मंगलवार को ज्वैलर्स एसोसिएशन ऑफ उत्तरांचल की ओर से एक बैठक बुलाई गई थी। बैठक में प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों से सराफा एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ सराफा मंडल के पदाधिकारियों ने पैन कार्ड अनिवार्य करने का विरोध किया था।

    व्यापारियों का कहना है कि देश में बेहद कम लोगों के पास पैन कार्ड है। ऐसे में न केवल उन्हें सोना खरीदने में परेशानी होगी बल्कि सराफा कारोबार पर भी बुरा असर पड़ेगा। उन्होंने यह सीमा पांच से दस लाख रुपये तक बढ़ाने की मांग उठाई। इसके विरोध में सर्राफा व्यापारियों ने बुधवार को सभी सराफा दुकानें बंद रखने का ऐलान किया था। व्यापारियों के ऐलान का दून में व्यापक असर दिखा। बंद के तहत ज्यादातर सर्राफा दुकाने बंद रहीं। 


    पैन कार्ड अनिवार्यता के खिलाफ शुरू हुए आंदोलन में स्वर्णकार भी शामिल हो गए हैं। स्वर्णकार संघ ने बैठक में शामिल होकर सराफा कारोबारियों के सुर में सुर मिलाते हुए बाजार बंद रखने का फैसला लिया। जिला स्वर्णकार संघ के अध्यक्ष पंकज मैसॉन ने कहा कि वह एकजुट होकर आंदोलन में हिस्सा लेंगे।

अपनी राय दें