• 14 फरवरी को ‘ब्लाइंड मैन रैली’ आयोजित करेगी राउंड टेबल इंडिया एनजीओ

    चंडीगढ़। राउंड टेबल इंडिया एनजीओ चंडीगढ़ इंस्टीट्यूट फॉर द ब्लाइंड के साथ मिल कर कार रैली ‘ब्लाइंड मैन रैली’ आयोजित कर रही। 14 फरवरी को सुबह 9 बजे से कार रैली की शुरुआत होगी। ब्लाइंड इंस्टीट्यूट से शुरू होकर शहर केविभिन्न सेक्टरों से होते हुए यहीं लौटकर रैली समाप्त होगी।चंडीगढ़ राउंड टेबल के चेयरमैन इशू बंसल ने बताया कि नेविगेटर्स से प्राप्त निदेर्शो का पालन करते हुए 100 देखने में सक्षम लोग कारों को ड्राइव करेंगे। इस में रजिस्ट्रेशन फीस 1500 रुपये रखी गई है। यह राशि ब्लाइंड इंस्टीट्यूट को दी जानी है। ...

    चंडीगढ़। राउंड टेबल इंडिया एनजीओ चंडीगढ़ इंस्टीट्यूट फॉर द ब्लाइंड के साथ मिल कर कार रैली ‘ब्लाइंड मैन रैली’ आयोजित कर रही। 14 फरवरी को सुबह 9 बजे से कार रैली की शुरुआत होगी। ब्लाइंड इंस्टीट्यूट से शुरू होकर शहर के विभिन्न सेक्टरों से होते हुए यहीं लौटकर रैली समाप्त होगी।चंडीगढ़ राउंड टेबल के चेयरमैन इशू बंसल ने बताया कि नेविगेटर्स से प्राप्त निदेर्शो का पालन करते हुए 100 देखने में सक्षम लोग कारों को ड्राइव करेंगे। इस में रजिस्ट्रेशन फीस 1500 रुपये रखी गई है। यह राशि ब्लाइंड इंस्टीट्यूट को दी जानी है। 


    बंसल ने कहा कि ड्राइवरों को रूट के बारे में कोई जानकारी नहीं होगी और वे पूरी तरह से ब्रेल रूट मैप के आधार पर दृष्टिहीन स्टूडेंट्स द्वारा दिए गए निदेर्शों पर ही निर्भर होंगे। इसके साथ ही ड्राइवरों को एक तय दूरी के लिए एक तय गति ही बनाए रखने के निर्देश होंगे। बीएमआर के संयोजक अतुल लूथर ने कहा कि कई जगह पर औचक जांच प्वाइंट होंगे जहां निर्देशों के विपरीत ओवर स्पीडिंग या अंडर स्पीडिंग पर पेनल्टी प्वाइंट्स दिए जाएंगे। सबसे कम पेनल्टी प्वाइंट्स पाने वाले तीन प्रतिभागियों को विजेता घोषित किया जाएगा और उन्हें और उनके नेविगेटर्स को नगद पुरस्कार प्रदान किए जाएंगे। बीएमआर केसह संयोजक कैप्टन विराट ने कहा कि ब्लाइंट स्टूडेंट्स को कार का अनुभव कराकर उनके चेहरे पर मुस्कान लाने केलिए यह प्रयास होगा।

अपनी राय दें