• बजट में इस बार पैसेंजर के सुझाव को भी दी जाएगी प्राथमिकता

    जबलपुर। नए रेल बजट में रेलवे बोर्ड के पास रेल जोन और मंडल से प्रस्ताव पहुंच चुके हैं। बजट में इस बार पैसेंजर के सुझाव को भी प्राथमिकता दी जा रही है। बोर्ड ने जोन और मंडल के अधिकारियों को सीधे जनता से जुड़कर सुझाव मांगने कहा है। 25 फरवरी को रेल बजट है, लेकिन सुझाव लेने का काम अभी भी जारी है। आम लोगों द्वारा दिए गए सुझाव इस बार बजट में जोड़े जाएंगे या नहीं, अब इस पर संशय बन गया है।...

    जबलपुर। नए रेल बजट में रेलवे बोर्ड के पास रेल जोन और मंडल से प्रस्ताव पहुंच चुके हैं। बजट में इस बार पैसेंजर के सुझाव को भी प्राथमिकता दी जा रही है। बोर्ड ने जोन और मंडल के अधिकारियों को सीधे जनता से जुड़कर सुझाव मांगने कहा है। 25 फरवरी को रेल बजट है, लेकिन सुझाव लेने का काम अभी भी जारी है। आम लोगों द्वारा दिए गए सुझाव इस बार बजट में जोड़े जाएंगे या नहीं, अब इस पर संशय बन गया है।


    कमर्शियल विभाग ने अपने स्टेशन की सीमा में आने वाले संसदीय क्षेत्र के सांसदों से बैठक कर सुझाव लिए हैं। मिले सुझाव में सबसे ज्यादा मांग अपने संसदीय क्षेत्र के स्टेशन में ट्रेनों का स्पेशल ठहराव मांगा गया है। इतना ही नहीं स्टेशन पर पैसेंजर सुविधा बढ़ाने और ट्रेनों में पैसेंजर को बेहतर सुरक्षा देने का भी सुझाव है। इंजीनियरिंग विभाग ने इस बार सबसे ज्यादा फोकस मदन महल और सिहोरा स्टेशन को विकसित करने पर जोर दिया है। मदन महल में टर्मिनल बनाने, इसके बजट, यहां कोचिंग कॉम्पलेक्स बनाने की स्वीकृति मांगी है। एक विभाग से ट्रेनों का समय बदलने और ठहराव पर ही ज्यादा जोर दिया है।

अपनी राय दें