• सिंहस्थ कुंभ में सेवाओं को श्रद्धालु देंगे नंबर

    उज्जैन । मध्य प्रदेश की धार्मिक नगरी उज्जैन में अप्रैल-मई में होने वाले सिंहस्थ कुंभ मेले में उपलब्ध कराई जा रही सेवाओं की गुणवत्ता पर श्रद्धालु मुहर लगाएंगे। इसके लिए सभी विभागों की ओर से उपभोक्ता संतुष्टि कार्ड जारी किए जा रहे हैं। इन कार्ड के जरिए श्रद्धालु उपलब्ध सेवाओं को नंबर देंगे। मेला आयोजन समिति के कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार, सिंहस्थ कुंभ के दौरान श्रद्धालुओं को सभी विभागों द्वारा श्रेष्ठ सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए उपभोक्ता संतुष्टि कार्ड जारी किए जा रहे हैं।...

    उज्जैन । मध्य प्रदेश की धार्मिक नगरी उज्जैन में अप्रैल-मई में होने वाले सिंहस्थ कुंभ मेले में उपलब्ध कराई जा रही सेवाओं की गुणवत्ता पर श्रद्धालु मुहर लगाएंगे। इसके लिए सभी विभागों की ओर से उपभोक्ता संतुष्टि कार्ड जारी किए जा रहे हैं। इन कार्ड के जरिए श्रद्धालु उपलब्ध सेवाओं को नंबर देंगे। मेला आयोजन समिति के कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार, सिंहस्थ कुंभ के दौरान श्रद्धालुओं को सभी विभागों द्वारा श्रेष्ठ सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए उपभोक्ता संतुष्टि कार्ड जारी किए जा रहे हैं।


    यह कार्ड श्रद्धालुओं द्वारा भरे जाएंगे। वे सेवा की गुणवत्ता के आधार पर शून्य से 25 तक अंक देंगे। सर्वाधिक 25 अंक प्राप्त करने वाली सेवा को सर्वश्रेष्ठ माना जाएगा। 20 अंक प्राप्त करने वाली सेवा को उत्तम, 15 अंक प्राप्त करने पर मध्यम और 10 से कम अंक प्राप्त करने वाली सेवा को निम्नस्तर की माना जाएगा।  मेला आयोजन समिति के कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक, लोक परिवहन के लिए उज्जैन में 28 रूट तय किए गए हैं। इन पर श्रद्धालुओं के लिए एक हजार मैजिक(वाहन का मॉडल) व 400 मिनी बसें चलाई जाएंगी। मेला कार्यालय ने महाकाल व रामघाट तक विकलांग श्रद्धालुओं को ले जाने के लिए ई-रिक्शा की व्यवस्था की है। सुरक्षित परिवहन के लिए सशस्त्रबल लगातार जांच करेंगे। सिंहस्थ क्षेत्र में प्रवेश करने वाले वाहनों व उनमें बैठे लोगों की गणना कर सघन जांच की जाएगी। रेलवे स्टेशन व हवाई पट्टी पर भी जांच की कड़ी व्यवस्था की जा रही है।

अपनी राय दें