• नाबालिग मजदूर की मौत पर थाने के सामने सैकड़ों ग्रामीणों ने शव रखकर किया हंगामा

    इलाहाबाद । यमुनापार में घूरपुर के एक किशोर मजदूर की वाराणसी में करंट से झुलसकर मौत हो गई। वाराणसी से शव मजदूर के घर पहुंचा तो आक्रोशित परिजन शव लेकर घूरपुर थाने आ गए। सैकड़ों ग्रामीणों के साथ परिजनों ने सड़क पर शव रखकर चक्काजाम कर दिया। जाम से इलाहाबाद-रीवा राजमार्ग पर आवागमन ठप हो गया। सूचना पाकर एसपी यमुनापार, सीओ करछना समेत आसपास के थानों की फोर्स पहुंच गई। पुलिस अफसरों के आश्वासन पर लगभग दो घंटे बाद चक्काजाम खत्म हुआ। मृतक के भाई की तहरीर पर पुलिस आरोपियों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा लिख लिया। ...

    इलाहाबाद । यमुनापार में घूरपुर के एक किशोर मजदूर की वाराणसी में करंट से झुलसकर मौत हो गई। वाराणसी से शव मजदूर के घर पहुंचा तो आक्रोशित परिजन शव लेकर घूरपुर थाने आ गए। सैकड़ों ग्रामीणों के साथ परिजनों ने सड़क पर शव रखकर चक्काजाम कर दिया। जाम से इलाहाबाद-रीवा राजमार्ग पर आवागमन ठप हो गया। सूचना पाकर एसपी यमुनापार, सीओ करछना समेत आसपास के थानों की फोर्स पहुंच गई। पुलिस अफसरों के आश्वासन पर लगभग दो घंटे बाद चक्काजाम खत्म हुआ। मृतक के भाई की तहरीर पर पुलिस आरोपियों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा लिख लिया। 

    घूरपुर में चितौरी गांव के बैकुंठलाल मजदूरी करते हैं। उनके पांच बेटों में रोहित कुमार (14) सबसे छोटा था। लगभग दस दिन पहले गांव के ही दो लोग उसे काम दिलाने के बहाने साथ ले गए। उसे वाराणसी में वेल्डिंग के काम पर लगा दिया। तीन दिन पहले वेल्डिंग करते समय रोहित करंट से झुलस गया। इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया।


    शुक्रवार सुबह रोहित का शव घर पहुंचा तो नाराज शव लेकर ग्रामीणों के साथ सड़क पर आ गए। घूरपुर थाने के सामने शव रखकर चक्काजाम कर दिया। उनका आरोप था कि रोहित की हत्या की गई। पुलिस अफसरों ने रोहित के घरवालों को आश्वासन दिया कि आरोपियों के खिलाफ गैरइरादतन हत्या का मुकदमा लिखकर जांच की जाएगी। मृतक के भाई पप्पू की तहरीर पर अभिषेक, राजेंद्र, शिवाजी और मालिक ब्रजेंद्र राय के खिलाफ घूरपुर पुलिस ने मुकदमा लिखा है। 

अपनी राय दें