• आगरा के एसएन मेडिकल कॉलेज से 45 डाक्टरों समेत 95 कर्मचारी गायब मिले

    आगरा । उत्तर प्रदेश के आगरा में चिकित्सा मंत्री, विशेष सचिव की फटकार के बाद भी एसएन मेडिकल कॉलेज में ‘वीआईपी कल्चर’ खत्म नहीं हो रहा। ओपीडी और विभाग में डाक्टर तीन-तीन घंटे देरी से पहुंच रहे हैं। शुक्रवार को प्राचार्य ने उनकी कारगुजारी फिर से पकड़ी। सुबह करीब साढ़े दस बजे ओपीडी समेत 17 विभागों के उपस्थिति रजिस्टर जब्त करा लिए गए। इनमें 45 डाक्टरों समेत 95 कर्मचारी गायब मिले। पहले भी प्राचार्य को औचक निरीक्षण में डाक्टर गैरहाजिर मिल चुके हैं। एसएन में ओपीडी और वार्ड में मार्निंग शिफ्ट सुबह आठ बजे से शुरू होती है। ...

    आगरा । उत्तर प्रदेश के आगरा में चिकित्सा मंत्री, विशेष सचिव की फटकार के बाद भी एसएन मेडिकल कॉलेज में ‘वीआईपी कल्चर’ खत्म नहीं हो रहा। ओपीडी और विभाग में डाक्टर तीन-तीन घंटे देरी से पहुंच रहे हैं। शुक्रवार को प्राचार्य ने उनकी कारगुजारी फिर से पकड़ी। सुबह करीब साढ़े दस बजे ओपीडी समेत 17 विभागों के उपस्थिति रजिस्टर जब्त करा लिए गए। इनमें 45 डाक्टरों समेत 95 कर्मचारी गायब मिले। पहले भी प्राचार्य को औचक निरीक्षण में डाक्टर गैरहाजिर मिल चुके हैं।  एसएन में ओपीडी और वार्ड में मार्निंग शिफ्ट सुबह आठ बजे से शुरू होती है। 

    अमूमन ओपीडी नौ बजे के बाद खुलती है, इसमें भी जूनियर डाक्टर ही ओपीडी पहुंच मरीजों को देखना शुरू करते हैं। मरीजों की भीड़ और वरिष्ठों के ओपीडी में न बैठने पर मारामारी की स्थिति बनती है। आपरेशन भी प्रभावित होते हैं। प्राचार्य के पास कई बार ऐसी शिकायत मिली। ऐसे में प्राचार्य ने सुबह चार कर्मचारियों को रजिस्टर जब्त करने के लिए भेजा।


    एक के बाद एक सभी 17 विभाग, नर्सिंग स्टाफ और तृतीय-चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों के कार्यालय से रजिस्टर उठा लिए गए। प्राचार्य डा. एसके गर्ग ने बताया कि देरी से पहुंचने वाले डाक्टर और स्टाफ को नोटिस देकर समय पर आने की हिदायत दी है। रिपोर्ट शासन और डीजीएमई को भी भेजी जाएगी। रजिस्टर जब्त करने की सूचना पर कालेज में हड़कंप मच गया। जब चिकित्सक ओपीडी और वार्ड पहुंचे तो उन्हें पूरा माजरा समझ में आया। प्राचार्य कार्यालय पहुंच फिर से बहानेबाजी शुरू की। आपरेशन तो किसी ने वार्ड का निरीक्षण की बात कही। ऐसे में प्राचार्य ने सभी से आपरेशन का विवरण मांगा है। 

अपनी राय दें