• ताइवान में भूकंप के तेज झटके, 5 लोगों की मौत , 150 घायल

    ताइपे । दक्षिणी ताइवान में शनिवार सुबह भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए, जिसमें पांच लोगों की मौत हो गई। रिक्टर पैमाने पर भूकंप की 6.4 तीव्रता मापी गई। समाचार चैनल 'सीएनएन' के अधिकारियों ने बताया कि ताईनान शहर के योंगकांग जिले में 17 मंजिली एक आवासीय इमारत जमींदोज हो गई। इसके मलबे से 200 से ज्यादा लोगों को बाहर निकाल लिया गया है।...

    ताइपे । दक्षिणी ताइवान में शनिवार सुबह भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए, जिसमें पांच लोगों की मौत हो गई। रिक्टर पैमाने पर भूकंप की 6.4 तीव्रता मापी गई। समाचार चैनल 'सीएनएन' के अधिकारियों ने बताया कि ताईनान शहर के योंगकांग जिले में 17 मंजिली एक आवासीय इमारत जमींदोज हो गई। इसके मलबे से 200 से ज्यादा लोगों को बाहर निकाल लिया गया है। इस इमारत जमींदोज होने से 10 दिन के एक शिशु की भी मौत हो गई। आपदा प्रबंधन अधिकारियों ने कहा कि ताईनान शहर में 150 से ज्यादा लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अमेरिका के भूगर्भीय सर्वेक्षण (यूएसजीएस) की ओर से कहा गया कि भूकंप 16.7 किलोमीटर गहराई में हुआ। इसका केंद्र पूर्वी-दक्षिणपूर्वी ताईनान में करीब 48 किलोमीटर आगे था।


     भूकंप राजधानी ताइपे में 300 किलोमीटर आगे भी महसूस किया गया और पहले झटके के बाद कई झटके महसूस किए गए।ताईनान में भूकंप के बाद 1,21,672 घर व कारोबार से संबंधित जगहों में बिजली नहीं है। ताइवान के राष्ट्रपति मा यिंग-जो ने पीड़ितों को हरसंभव मदद देने का वादा किया है। मध्य ताइवान में 1999 में आए भूकंप में 2,300 से ज्यादा लोग मारे गए थे। इस भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 7.6 मापी गई थी।

अपनी राय दें