• महाराष्ट्र नगर पंचायत चुनाव भाजपा-शिवसेना को तगड़ा झटका, कांग्रेस 107 सीटों से आगे

    मुंबई। मध्यप्रदेश के बाद महाराष्ट्र में भी भाजपा को स्थानीय निकाय चुनाव में करारी शि‍कस्त मिली है। महाराष्ट्र नगर पंचायत चुनाव में भाजपा को कांग्रेस ने बुरी तरह पटखनी दी है। साथ ही साथ मनसे व शिवसेना को भी तगड़ा झटका लगा है। कांग्रेस को अभी तक 289 में से 107 सीटों पर जीत मिल चुकी है, जबकि भाजपा अभी तक सिर्फ 24 सीटें ही जीत पाई है। महाराष्ट्र में देवेंद्र फड़णवीस की सरकार होने के बावजूद भाजपा स्थानीय निकाय चुनाव में चौथे पायदान पर रही। सरकार में भाजपा की सहयोगी श‍िवसेना को अब तक 55 सीटें मिल चुकी हैं, जबकि एनसीपी 58 सीटों के साथ दूसरे नंबर पर है।...

    मुंबई। मध्यप्रदेश के बाद महाराष्ट्र में भी भाजपा को स्थानीय निकाय चुनाव में करारी शि‍कस्त मिली है। महाराष्ट्र नगर पंचायत चुनाव में भाजपा को कांग्रेस ने बुरी तरह पटखनी दी है। साथ ही साथ मनसे व शिवसेना को भी तगड़ा झटका लगा है। कांग्रेस को अभी तक 289 में से 107 सीटों पर जीत मिल चुकी है, जबकि भाजपा अभी तक सिर्फ 24 सीटें ही जीत पाई है। महाराष्ट्र में देवेंद्र फड़णवीस की सरकार होने के बावजूद भाजपा स्थानीय निकाय चुनाव में चौथे पायदान पर रही। सरकार में भाजपा की सहयोगी श‍िवसेना को अब तक 55 सीटें मिल चुकी हैं, जबकि एनसीपी 58 सीटों के साथ दूसरे नंबर पर है।

    गृह राज्य मंत्री राम शिंदे और वित्त मंत्री सुधीर मुनगंटीवार के चुनाव क्षेत्र में कांग्रेस और एनसीपी को बड़ी बढ़त मिली है। ताला और पोलादपुर में शिवेसना को बहुमत मिला है। मुंबई और अहमदनगर महानगरपालिका की एक-एक सीट शिवसेना को मिली है। बोरला मध्य घाटला गांव में उपचुनाव हुआ था और यहां से शिवसेना के अनिल रामचंद्र पाटणकर ने कांग्रेस के राजेंद्र नगराले को 6,627 वोटों से मात दी। पाटणकर को 11,517 जबकि नगराले को 4,890 वोट मिले।  यहां पर उपचुनाव पाटणकर की वजह से हुआ था, जिन्होंने कांग्रेस से मनमुटाव होने के चलते इस्तीफा दे दिया था। पिछली बार बीएमसी चुनाव में पाटणकर ने इस सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव जीता था।


     

अपनी राय दें