• जीएसटी समय की जरूरत है देश की परिदृश्य बदल जाएगा

    नई दिल्ली ! केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली ने मंगलवार को कहा कि वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) विधेयक समय की जरूरत है और लागू होने के बाद यह परिदृश्य बदलने वाला होगा। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसदों की एक बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, "जीएसटी लागू होने से देश का सकल घरेलू उत्पाद (जीएसटी) 1-1.5 फीसदी बढ़ जाएगा।...

    नई दिल्ली !   केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली ने मंगलवार को कहा कि वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) विधेयक समय की जरूरत है और लागू होने के बाद यह परिदृश्य बदलने वाला होगा। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसदों की एक बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, "जीएसटी लागू होने से देश का सकल घरेलू उत्पाद (जीएसटी) 1-1.5 फीसदी बढ़ जाएगा। जीएसटी के कई अन्य फायदे भी हैं। इससे पूरे देश में एक अप्रत्यक्ष कर व्यवस्था लागू हो जाएगी और काले धन पर अंकुश लगेगा।"

    उन्होंने कहा, "लंबी अवधि में कीमतें घटेंगी। विकास को तेजी मिलेगी। रोजगार बढ़ेगा। निर्यात भी बढ़ेगा। यह परिदृश्य बदलने वाला होगा।"

    उन्होंने कहा, "इससे कम से कम उत्पीड़न, कागजी काम, भ्रष्टाचार में अधिक प्रशासन दिया जा सकेगा। इसलिए जीएसटी समय की जरूरत है।"


    उन्होंने कहा कि जीएसटी पर गतिरोध दूर करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्य विपक्षी दल से वार्ता की है।

    संसदीय मामलों के मंत्री एम. वेंकैया नायडू ने कहा कि सरकार जीएसटी को पारित कराने के लिए हर संभव कोशिश कर रही है।

    उन्होंने कहा, "विपक्ष को राष्ट्रीय हित में इसे पारित करने में सहयोग करना चाहिए।"

अपनी राय दें