• सिंघल ने दिया था ' 800 साल बाद दिल्ली में कोई हिंदू शासक आया' वाला बयान

    नई दिल्ली। देश में कथिततौर पर बढ़ती असहिष्णुता पर बहस के दौरान संसद में आज अजीब स्थिति निर्मित हो गई। सीपीआईएम के लोकसभा सदस्य मोहम्मद सलीम ने कहा कि केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह 2014 के लोकसभा चुनाव परिणामों के बाद कहा था कि 800 साल बाद दिल्ली में कोई हिंदू शासक आया है। इस पर सत्तापक्ष ने हंगामा शुरू कर दिया। राजनाथ सिंह स्वयं खड़े होकर आपत्ति लेने लगे। राजनाथ ने कहा, मैंने अपने राजनैतिक करियर में कभी ऐसी बात नहीं कही। उन्होंने सलीम से माफी की मांग भी की।...

    नई दिल्ली। देश में कथिततौर पर बढ़ती असहिष्णुता पर बहस के दौरान संसद में आज अजीब स्थिति निर्मित हो गई। सीपीआईएम के लोकसभा सदस्य मोहम्मद सलीम ने कहा कि केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह 2014 के लोकसभा चुनाव परिणामों के बाद कहा था कि 800 साल बाद दिल्ली में कोई हिंदू शासक आया है। इस पर सत्तापक्ष ने हंगामा शुरू कर दिया। राजनाथ सिंह स्वयं खड़े होकर आपत्ति लेने लगे। राजनाथ ने कहा, मैंने अपने राजनैतिक करियर में कभी ऐसी बात नहीं कही। उन्होंने सलीम से माफी की मांग भी की।

    वहीं सलीम भी अड़े रहे। बहरहाल, सच्चाई यह है कि उक्त बयान राजनाथ सिंह का नहीं है। 22 नवंबर 2014 को अशोक सिंघल ने यह बात कही थी। तब दिल्ली में विश्व हिंदू परिषद का उद्धाटन किया जा रहा था। सोशल मीडिया पर भी लोगों ने राजनाथ का साथ दिया। वहीं सलीम को बिना जानकारी गलत दावा करने को लेकर आड़े हाथों लिया गया। 


     

अपनी राय दें