• पाकिस्तान, भारत के साथ बिना शर्त वार्ता को तैयार : नवाज

    वालेटा । पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने कहा कि उनका देश स्थायी शांति के लिए भारत के साथ बिना किसी पूर्व शर्त के बातचीत के लिए तैयार है। 'जियो न्यूज' की रिपोर्ट के अनुसार, नवाज ने यह भी कहा कि उनका देश भारत और अफगानिस्तान सहित अपने सभी पड़ोसी देशों के साथ मैत्रीपूर्ण संबंध चाहता है। शरीफ यहां राष्ट्रमंडल देशों के शासनाध्यक्षों के सम्मेलन (चोगम) में शिरकत करने पहुंचे हैं। उन्होंने ब्रिटेन के प्रधानमंत्री डेविड कैमरन से यहां मुलाकात के दौरान यह बात कही। ...

    वालेटा । पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने कहा कि उनका देश स्थायी शांति के लिए भारत के साथ बिना किसी पूर्व शर्त के बातचीत के लिए तैयार है। 'जियो न्यूज' की रिपोर्ट के अनुसार, नवाज ने यह भी कहा कि उनका देश भारत और अफगानिस्तान सहित अपने सभी पड़ोसी देशों के साथ मैत्रीपूर्ण संबंध चाहता है। शरीफ यहां राष्ट्रमंडल देशों के शासनाध्यक्षों के सम्मेलन (चोगम) में शिरकत करने पहुंचे हैं। उन्होंने ब्रिटेन के प्रधानमंत्री डेविड कैमरन से यहां मुलाकात के दौरान यह बात कही। 


    दोनों नेताओं ने सभी क्षेत्रों, खासकर व्यापार, निवेश और सुरक्षा के क्षेत्र में साझेदारी जारी रखने पर सहमति जताई। नवाज ने कहा कि पाकिस्तान हर तरह से आतंकवाद की निंदा करता है और उसे हाल ही पेरिस में हुए आतंकवादी हमलों के लिए दुख है। उन्होंने यह भी कहा कि पाकिस्तान खुद भी आतंकवादी हमलों का पीड़ित रहा है और वह फ्रांस का दर्द समझ सकता है।  कैमरन ने आतंकवाद और चरमपंथ को समाप्त करने के लिए पाकिस्तान के प्रयासों की सराहना की।

अपनी राय दें