• ग्वालियर मिड-डे मील में मिला हड्डी का टुकड़ा

    ग्वालियर । गुढ़ा-गुढ़ी का नाका स्थित शासकीय अनुदान प्राप्त हायर सेकंडरी स्कूल में बच्चों के लिए बंटने आए मध्याह्न भोजन में हड्डी का टुकड़ा जैसा कुछ निकलने से हंगामा खड़ा हो गया । स्कूल प्रबंधन ने इसकी सूचना तत्काल जनशिक्षा केन्द्र को दी । केन्द्र से आए एक अधिकारी ने भोजन का सैंपल भरा और पूरा खाना नष्ट करा दिया।...

    ग्वालियर । गुढ़ा-गुढ़ी का नाका स्थित शासकीय अनुदान प्राप्त हायर सेकंडरी स्कूल में बच्चों के लिए बंटने आए मध्याह्न भोजन में हड्डी का टुकड़ा जैसा कुछ निकलने से हंगामा खड़ा हो गया । स्कूल प्रबंधन ने इसकी सूचना तत्काल जनशिक्षा केन्द्र को दी ।केन्द्र से आए एक अधिकारी ने भोजन का सैंपल भरा और पूरा खाना नष्ट करा दिया।

    सुबह करीब साढ़े 10 बजे बच्चों को रीसेस हुई और और स्कूल की रामबाई ने आलू की सब्जी से भरे बर्तन में से खाना परोसना शुरू किया। बर्तन में चमचा डालने पर बाई को हड्डी के टुकड़े जैसा कुछ नजर आया । इसकी सूचना ने प्राचार्य सुमित जादौन को दी। प्राचार्य ने स्वयं किचन में पहुंचकर सब्जी को देखा और चमचे से इस टुकड़े से निकाला और पॉलीथिन में रख दिया इस दौरान बच्चे डायनिंग हॉल में खड़े होकर ये तमाशा देख रहे थे।


    प्राचार्य ने खाने की शिकायत करने के लिए तत्काल लश्कर क्षेत्र के जन शिक्षा केन्द्र को सूचित किया करीब एक घंटे के बाद केन्द्र से एक अधिकारी आया और खाने का सैंपल लेकर उसे नष्ट करा दिया। बताया गया है कि शहरी क्षेत्र के स्कूलों में मिड-डे मील पहुंचाने की जिम्मेदारी जिला पंचायत की और इसे सेन्ट्रल किचन सेट नामक संस्था सप्लाई करती है।

अपनी राय दें