• 'पीओके पाकिस्तान का हिस्सा है और रहेगा'

    नई दिल्ली। पाक अधिकृत कश्मीर में वहां के लोगों पर हो रही ज्यादतियों पर जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि पीओके पाकिस्तान का हिस्सा है और रहेगा और कश्मीर हमारा हिस्सा है और रहेगा। उन्होंने कहा कि भारत और पाक को इस मुद्दे का हल सिर्फ बातचीत से निकालना चाहिए।...

    पूर्व सीएम अब्दुल्ला ने कहा कि पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी पीओके पाक को सौंपने को थे तैयार

    नई दिल्ली। पाक अधिकृत कश्मीर में वहां के लोगों पर हो रही ज्यादतियों पर जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि पीओके पाकिस्तान का हिस्सा है और रहेगा और कश्मीर हमारा हिस्सा है और रहेगा। उन्होंने कहा कि भारत और पाक को इस मुद्दे का हल सिर्फ बातचीत से निकालना चाहिए।


    अब्दुल्ला ने कहा कि हमें यह कहते हुए कितने साल हो गए कि वो हमारा हिस्सा है लेकिन क्या इसका कोई हल निकाल पाए हम। क्या हम अपना हिस्सा पाक से ले पाए। अब्दुल्ला ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी पीओके पाक को सौंपने को तैयार हो गए थे लेकिन तत्कालीन पाक राष्ट्रपति जनरल परवेज मुशर्रफ इसपर राजी नहीं हुए। आज पाकिस्तान तैयार है मगर आप बात तो करो। ल़ड़ाई से मामला हल नहीं होगा। चार लड़ाई हमने कर लीं कुछ नहीं मिला। फैसला करना है तो इसी बात पर फैसला हो सकता है।धर फारूक अब्दुल्ला के बयान पर जम्मू-कश्मीर के उपमुख्यमंत्री निर्मल कुमार सिंह ने कहा कि पीओेके जिस पर पाक का कब्जा है वो भारत का हिस्सा है।1994 मे सर्वसम्मति से संसद में यह पास हो चुका है इस लिहाज से संवैधानिक तौर पर पीओके हमारा हिस्सा है।

    बीजेपी नेता संजय कौल ने भी कहा कि पीओके हमारा है और रहेगा। संसद में सर्वसम्मति से ये प्रस्ताव पास हुआ था। जहां तक वाजपेयी जी के बारे में फारूक के बयान की बात है तो मैं इसका पूरी तरह से खंडन करता हूं। वहीं बॉलीवुड एक्टर आमिर खान के देश छोड़ने के बयान पर फारूक अब्दुल्ला ने अपनी राय जाहिर करते हए कहा कि किसने कहा कि वो भारत छोड़ेगा। उसने कब कहा कि वो भारत छोड़ेगा? मैं खुद वहां पर बैठा था। फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि क्यों छोड़ेगा देश वो यहीं पर पैदा हुआ हैं। हम इसी मिट्टी के हैं..ये सब प्रोपेगेंडा हैं..हम हिंदुस्तानी मुसलमान हैं और यहीं के हैं।

अपनी राय दें