• कोहरे की वजह से लगातार चौथे दिन श्रीनगर में उड़ानें रद्द

    श्रीनगर । जम्मू एवं कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर में पिछले कई दिनों से कोहरे के कारण दृश्यता प्रभावित हुई है, जिससे गुरुवार सुबह लगातार चौथे दिन श्रीनगर आने वाली सभी उड़ानों को रद्द कर दिया गया। हवाईअड्डे के एक अधिकारी ने गुरुवार को बताया, "श्रीनगर अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे तक आने वाली आज सुबह की सभी उड़ानों को रद्द कर दिया गया है। दिन में यहां अन्य उड़ानों का आगमन दृश्यता में सुधार पर निर्भर करेगा।" ...

    श्रीनगर । जम्मू एवं कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर में पिछले कई दिनों से कोहरे के कारण दृश्यता प्रभावित हुई है, जिससे गुरुवार सुबह लगातार चौथे दिन श्रीनगर आने वाली सभी उड़ानों को रद्द कर दिया गया। हवाईअड्डे के एक अधिकारी ने गुरुवार को बताया, "श्रीनगर अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे तक आने वाली आज सुबह की सभी उड़ानों को रद्द कर दिया गया है। दिन में यहां अन्य उड़ानों का आगमन दृश्यता में सुधार पर निर्भर करेगा।" 


    अधिकारी ने बताया कि सुबह के समय दृश्यता सिर्फ 300-400 मीटर थी, जबकि उड़ान भरने और विमान को उतारने के लिए न्यूनतम 1,000 मीटर दृश्यता जरूरी है। कोहरे की वजह से पिछले तीन दिनों से श्रीनगर आने वाली और यहां से जाने वाली सभी उड़ानें रद्द हैं, जिससे कई यात्री फंसे हैं। श्रीनगर हवाईअड्डा उन्नत उपकरण लैंडिंग प्रणाली (एआईएलएस) से लैस नहीं है, जो विश्व भर के सभी अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डों के लिए अनिवार्य है। राज्य में सत्तारूढ़ पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष और लोकसभा सांसद महबूबा मुफ्ती ने कहा कि वह हवाईअड्डे पर एआईएलएस लगवाने के मुद्दे को केंद्रीय रक्षा एवं नागरिक उड्डयन मंत्रालय के समक्ष उठाएंगी। सर्दी के महीनों में बर्फबारी और भूस्खलन की वजह से जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग बंद है और वायु सेवाएं बाधित होने की वजह से कश्मीर घाटी में चिंता व्याप्त है।

अपनी राय दें