• वार्ता में उल्फा नेता अनूप चेतिया को भी शामिल किया जाए

    गुवाहाटी ! असम के मुख्यमंत्री तरुण गोगोई ने बुधवार को केंद्र सरकार से अपील की कि विद्रोही समूह के साथ जारी वार्ता में उल्फा नेता अनूप चेतिया को भी शामिल किया जाए, जिसे हाल ही में बांग्लादेश से प्रत्यर्पित कर भारत लाया गया है।...

    गुवाहाटी !   असम के मुख्यमंत्री तरुण गोगोई ने बुधवार को केंद्र सरकार से अपील की कि विद्रोही समूह के साथ जारी वार्ता में उल्फा नेता अनूप चेतिया को भी शामिल किया जाए, जिसे हाल ही में बांग्लादेश से प्रत्यर्पित कर भारत लाया गया है। गोगोई की यह अपील युनाइटेड लिबरेशन फ्रंट ऑफ असम (उल्फा) द्वारा केंद्र सरकार के प्रतिनिधियों के साथ मंगलवार को पहले दौर की चर्चा के एक दिन बाद आई है, जिसमें केंद्र पर वार्ता में चेतिया को शामिल करने का दबाव डाला गया था।

    गोगोई ने बुधवार को एक बयान में कहा, "उल्फा के महासचिव अनूप चेतिया के प्रत्यर्पण में असम सरकार केंद्र सरकार के साथ रही है। अब चूंकि चेतिया का प्रत्यर्पण हो चुका है, उसे भारत सरकार व वार्ता समर्थक गुट के बीच वार्ता में शामिल किया जाना चाहिए।"

    उन्होंने कहा, "शांति वार्ता के संदर्भ में चेतिया एक महत्वपूर्ण व्यक्ति है और राज्य सरकार का मानना है कि वह शांति प्रक्रिया में निर्णायक भूमिका निभा सकता है।"


    चेतिया को 11 नवंबर को बांग्लादेश से प्रत्यर्पित कर भारत लाया गया था। इसके बाद उसे 18 नवंबर को एक अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे पांच दिनों की केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की हिरासत में भेज दिया गया। 23 नवंबर को उसे एक बार फिर अदालत में पेश किया गया, जिसके बाद उसे 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

    चेतिया के वकील बिजन महाजन ने कहा कि वे जल्द ही अदालत को उल्फा नेता की रिहाई के लिए कहेंगे।

अपनी राय दें