• कांग्रेस उपाध्यक्ष की छुट्टियों का राज खुला, 2 महीने में घूमे थे 4 देश

    नई दिल्ली । इस साल पार्लियामेंट के बजट सेशन के दौरान कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी दो महीने तक छुट्टी पर थे। भाजपा ने इस पर काफी सवाल उठाए थे। अटकलें थीं कि राहुल 56 दिन थाईलैंड में थे। लेकिन एक मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि राहुल ने 60 दिन छुट्टियां मनाई थीं। वह भी साउथ ईस्ट एशिया के चार देशों में। इनमें थाईलैंड के साथ कम्बोडिया, म्यांमार और वियतनाम का दौरा शामिल था। इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, 16 फरवरी 2015 को राहुल गांधी नई दिल्ली से सीधे बैंकाॅक पहुंचे। ...

    नई दिल्ली । इस साल पार्लियामेंट के बजट सत्र के दौरान कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी दो महीने तक छुट्टी पर थे। भाजपा ने इस पर काफी सवाल उठाए थे। अटकलें थीं कि राहुल 56 दिन थाईलैंड में थे। लेकिन एक मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि राहुल ने 60 दिन छुट्टियां मनाई थीं। वह भी साउथ ईस्ट एशिया के चार देशों में। इनमें थाईलैंड के साथ कम्बोडिया, म्यांमार और वियतनाम का दौरा शामिल था। इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, 16 फरवरी 2015 को राहुल गांधी नई दिल्ली से सीधे बैंकाॅक पहुंचे।

    वहां एक दिन बिताया। 17 फरवरी को वे बैंकॉक से कंबोडिया की राजधानी नोम पेन्ह के लिए रवाना हो गए। वहां उन्होंने 11 दिन बिताए थे। 28 फरवरी को एक दिन के लिए वे फिर बैंकाॅक आए थे। बैंकॉक से राहुल म्यांमार गए। वहां उन्होंने 21 दिन बिताए। वे यहां 1 से लेकर 21 मार्च तक थे। 22 मार्च को वे थाईलैंड लौट आए। इस दौरान वे अयुथाया में बौद्धिस्ट हेरिटेज सेंटर घूमने गए। यहां उन्होंने 9 दिन बिताए। 31 मार्च को राहुल विएतनाम चले गए। और फिर 12 अप्रैल को बैंकाॅक लौटे थे।  


    12 अप्रैल से 16 अप्रैल तक राहुल फिर बैंकाॅक में रहे। 16 अप्रैल को राहुल बैंकाॅक से नई दिल्ली लौट आए थे। इस विदेशी ट्रिप के दौरान राहुल के साथ कांग्रेस नेता सतीश शर्मा के बेटे समीर भी थे। जब राहुल गांधी म्यांमार जा रहे थे उस वक्त सिक्युरिटी के लिहाज से एसपीजी ने सवाल उठाए थे। इसके बाद एसपीजी अफसरों को राहुल ने बैंकॉक में ही रोक दिया। राहुल गांधी और उनके परिवार को स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (एसपीजी) की सुरक्षा मिली हुई है। सूत्रों के मुताबिक, फरवरी में उन्होंने एसपीजी की मंजूरी के बिना ट्रेवल करने की इजाजत मांगी थी, जिसे सरकार ने मंजूर कर लिया था। राहुल ने कांग्रेस प्रेसिडेंट और अपनी मां सोनिया गांधी को छुट्टी के लिए अर्जी दी थी। उसमें उन्होंने कहा था कि वे कुछ दिनों की छुट्टी पर जाकर पार्टी और अपने कामकाज को लेकर इंट्रोस्पेक्शन करना चाहते हैं।

अपनी राय दें