• भाजपा को रचनात्मक शीत सत्र की उम्मीद

    नई दिल्ली । भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने गुरुवार को उम्मीद जताई कि संसद का शीतकालीन सत्र रचनात्मक रहेगा और विपक्ष महत्वपूर्ण विधेयकों को पारित कराने में मदद करेगा।...

    नई दिल्ली । भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने गुरुवार को उम्मीद जताई कि संसद का शीतकालीन सत्र रचनात्मक रहेगा और विपक्ष महत्वपूर्ण विधेयकों को पारित कराने में मदद करेगा। संसदीय मामलों के राज्यमंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा, "शीतकालीन सत्र रचनात्मक, विकासशील और संतोषजनक रहने की उम्मीद है। उम्मीद है कि विपक्ष विकास के मुद्दे पर हमारी मदद करेगा।"


    उनका यह बयान केंद्रीय शहरी विकास और संसदीय मामलों के मंत्री वेंकैया नायडू के निवास पर होने वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की बैठक से पहले आया है। नकवी ने कहा कि संसद में जिन विधेयकों को पारित कराना है, वे किसी पार्टी विशेष के नहीं हैं। उन्होंने कहा, "ये विधेयक देश में सुधार और विकास के लिए हैं।"सरकार शीतकालीन सत्र में वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) और रियल एस्टेट नियमन विधेयकों को पारित कराने की कोशिश करेगी। उन्होंने कहा, "हम हर किसी से बात कर रहे हैं। हम विपक्ष के साथ सहयोग, संवाद और समन्वय के साथ काम करेंगे। हम जब विपक्ष में थे, तब हमने रचनात्मक भूमिका निभाई थी। उन्हें भी वैसा ही करना चाहिए।"

अपनी राय दें