• जम्मू-कश्मीर आर्मी कैंप पर आतंकियों का हमला, एक जवान शहीद

    श्रीनगर । जम्मू-कश्मीर में आज सुबह एक आर्मी कैंप पर 7-8 आतंकियों ने हमला कर दिया। हमला कश्मीर के तंगधार इलाके में हुआ। यह कैंप 31 गोरखा राइफल्स का है। इलाका एलओसी से सटा हुआ है। हमले में एक जवान के शहीद होने की खबर है। ऑपरेशन अभी भी चल रहा है। कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में 13 नवंबर से लगातार अलग-अलग आतंकियों के खिलाफ एनकाउंटर चल रहा है। ऐसे ही एक एनकाउंटर में पिछले दिनों कर्नल संतोष महाडिक शहीद हुए थे।...

    श्रीनगर । जम्मू-कश्मीर में आज सुबह एक आर्मी कैंप पर 7-8 आतंकियों ने हमला कर दिया। हमला कश्मीर के तंगधार इलाके में हुआ। यह कैंप 31 गोरखा राइफल्स का है। इलाका एलओसी से सटा हुआ है। हमले में एक जवान के शहीद होने की खबर है। ऑपरेशन अभी भी चल रहा है। कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में 13 नवंबर से लगातार अलग-अलग आतंकियों के खिलाफ एनकाउंटर चल रहा है। ऐसे ही एक एनकाउंटर में पिछले दिनों कर्नल संतोष महाडिक शहीद हुए थे। कैंप पर हमले के बाद कुछ आतंकी फरार होने में कामयाब रहे। पूरे इलाकों को घेर लिया गया है और तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। गोली लगने से एक जवान शहीद। कर्नल रैंक का एक अफसर (204 ब्रिगेड के डिप्टी कमांडर) जख्मी।  हमले के वक्त कैंप में 70 जवान थे। आसपास के गांवों को खाली करा दिया है गया। पैरा कंमाडोंज़ को बुलाया गया है। बताया जा रहा है कि हमले के बाद आर्मी कैंप के ऑयल डिपो में आग लग गई।


     एक न्यूज चैनल के मुताबिक, आर्मी ने मोर्चा संभाल लिया है। कैंप के अंदर से लगातार फायरिंग की आवाज आ रही है। आतंकियों ने आधे घंटे तक फायरिंग की और ग्रेनेड फेंके। इसके बाद फायरिंग थम गई। आर्मी ने आसपास के गांवों को खाली करा लिया है। अब तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। इससे पहले बुधवार सुबह आर्मी ने कश्मीर के पुंछ में सर्च ऑपरेशन चलाया था। इस दौरान भारी विस्फोटक और पाकिस्तानी करेंसी मिली थी। कुछ दिन पहले आर्मी इंटेलिजेंस को इनपुट मिला था कि कई आतंकी ग्रुप बॉर्डर से सटे पाकिस्तानी इलाकों में मौजूद हैं। करीब 15 दिन पहले एक आतंकी ग्रुप भारतीय सीमा में घुसा था, जिनके साथ हंदवाड़ा और कुपवाड़ा में आर्मी का एनकाउंटर हुआ। कुपवाड़ा के जंगल में छिपे आतंकियों की तलाशी के लिए आर्मी और पुलिस की एक टीम ज्वाइंट ऑपरेशन चला रही है। पिछले 30 अक्टूबर को पाकिस्तान से घुसपैठ कर आतंकियों का एक गुट भारतीय सीमा में दाखिल हुआ था। इसकी तलाशी के लिए जम्मू-कश्मीर में बॉर्डर से सटे इलाकों में ऑपरेशन चलाया जा रहा है। पिछले साल जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ की 70 कोशिशें हुईं। 65 आतंकी एलओसी क्रॉस करने में कामयाब हुए थे। 2013 में घुसपैठ की 91 कोशिशें हुई थीं। 97 आतंकी एलओसी क्रॉस करने के बाद भारतीय सीमा में घुसे थे।  

अपनी राय दें