• राष्ट्रपति ने गुरु नानक जयंती के अवसर पर दी लोगों को बधाई

    नई दिल्ली। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी ने मंगलवार को सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानक देव की जयंती के अवसर पर लोगों को बधाई दी है। प्रणब ने कहा, "गुरु नानक देवजी के जन्मदिन की खुशी के मौके पर, मैं सभी देशवासियों को बधाई और शुभकामनाएं देता हूं।" ...

    नई दिल्ली। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी ने मंगलवार को सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानक देव की जयंती के अवसर पर लोगों को बधाई दी है। प्रणब ने कहा, "गुरु नानक देवजी के जन्मदिन की खुशी के मौके पर, मैं सभी देशवासियों को बधाई और शुभकामनाएं देता हूं।"


    मुखर्जी का मानना है कि गुरु नानक की सेवा सर्वोच्च है। इसके अलावा उन्होंने नैतिक और धार्मिक जीवन व्यतीत करने का आग्रह किया। उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी ने अपने संदेश में कहा कि गुरु नानक सिखों के 10 गुरुओं में से प्रथम गुरु हैं, वह जीवन की सच्चाई धार्मिकता और दया के प्रतीक हैं। उन्होंने गुरु नानक की दिव्य शिक्षाओं का उल्लेख कर कहा कि उन्होंने हमेशा धर्म के मार्ग का अनुसरण करने के लिए लोगों को प्रेरित किया है। इसके अलावा उन्होंने पंथ या धर्म, सभी मानव जाति के प्रति अपना सम्मान दिखाया है।

अपनी राय दें