• दुबई में इमारत में भीषण आग

    दुबई। दुबई के डेरा जिले की एक पांच मंजिला इमारत में सोमवार को भीषण आग लग गई। दुबई के समाचार पत्र 'गल्फ न्यूज' ने यह जानकारी दी। ...

    दुबई। दुबई के डेरा जिले की एक पांच मंजिला इमारत में सोमवार को भीषण आग लग गई। दुबई के समाचार पत्र 'गल्फ न्यूज' ने यह जानकारी दी। समाचार पत्र की रिपोर्ट के मुताबिक, आग की खबर मिलते ही दमकलकर्मी घटनास्थल पर पहुंच गए थे, लेकिन आग पर रात नौ बजे (स्थानीय समयानुसार) तक काबू नहीं पाया जा सका। आग 'अल शम्सी' इमारत में लगी। यह दुबई की सालाह अल दीन स्ट्रीट में एक पुलिस थाने और क्राउन प्लाजा होटल के पास स्थित है। आग की वजह से होटल के कुछ हिस्सों और आसपास की चार अन्य इमारतों को भी खाली करा लिया गया है। यहां हजारों की संख्या में अतिथि और स्थानीय नागरिक रहते हैं।

    फिलहाल किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। 'गल्फ न्यूज' के मुताबिक, दमकलकर्मी अंदर फंसे लोगों को सकुशल बाहर निकालने के लिए आग की लपटों के बीच से होकर कमरों में घुसने का प्रयास कर रहे हैं। दुबई पुलिस के इलाके को सील करने से सालाह अल दीन स्ट्रीट के अधिकतर हिस्सों में यातायात बाधित रहा। 


    दुबई के सड़क एवं परिवहन प्राधिकरण ने 'यूनियन' और 'अबू हेल' स्टेशनों के बीच दुबई मेट्रो की सेवाएं रोक दी हैं। अभी तक आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है।

अपनी राय दें