• मिस्र में दो बम धमाके, तीन की मौत, ISIS ने ली थी जिम्मेदारी

    काहिरा। मिस्र में एक होटल के बाहर हुए दो बम धमाके में कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि ये धमाके हिंसा प्रभावित सिनाई रीजन के अरीश में हुआ है। इसमें 12 लोगों के भी जख्मी होने की खबर है।...

    काहिरा। मिस्र में एक होटल के बाहर हुए दो बम धमाके में कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि ये धमाके हिंसा प्रभावित सिनाई रीजन के अरीश में हुआ है। इसमें 12 लोगों के भी जख्मी होने की खबर है। स्टेट टेलीविजन की रिपोर्ट के मुताबिक, जिस होटल के पास ये धमाके हुए हैं, वहां इलेक्शन जज ठहरे हुए थे। इस्लामिक स्टेट से जुड़े आतंकी संगठन ने इसकी जिम्मेदारी ली है।

    मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, धमाके पार्लियामेंट्री इलेक्शन के दूसरे राउंड के खत्म होने के बाद हुए हैं। स्टेट टेलीविजन और सिक्युरिटी सूत्रों ने बताया कि पहले एक कार बम धमाका हुआ। इसके ठीक 10 मिनट बाद दूसरा धमाका हुआ। विस्फोट स्थल की ओर कई एंबुलेंस को जाते देखा गया है। सिक्युरिटी सूत्रों के मुताबिक, भारी पुलिस बल और सैनिक भी रवाना हुए हैं।


    अरीश, उत्तरी सिनाई सूबे की राजधानी है। बता दें कि अक्टूबर महीने में एक रूसी पैसेंजर जेट इसी इलाके में क्रैश हुआ था। प्लेन में सवार सभी 224 लोगों की मौत हो गई थी। आईएस आतंकियों ने इसकी जिम्मेदारी ली थी। गौरतलब है कि जुलाई 2013 में प्रेसिडेंट मोहम्मद मोर्सी को अपदस्थ करने के बाद से उत्तरी सिनाई जंग का मैदान बना हुआ है। इस्लामिक स्टेट से जुड़े आतंकी समूह आए दिन आतंकी सिक्युरिटी फोर्स व अधिकारियों को टारगेट करते रहे हैं।

अपनी राय दें