• श्रीनगर में कोहरा से हवाई यातायात प्रभावित

    श्रीनगर। कश्मीर घाटी में मंगलवार सुबह धुंध की वजह से श्रीनगर और अन्य हिस्सों में जनजीवन पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ा। कोहरे की वजह से हवाई सेवाएं स्थगित करनी पड़ीं। श्रीनगर मंगलवार सुबह कोहरे में लिपटा रहा।...

    श्रीनगर। कश्मीर घाटी में मंगलवार सुबह धुंध की वजह से श्रीनगर और अन्य हिस्सों में जनजीवन पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ा। कोहरे की वजह से हवाई सेवाएं स्थगित करनी पड़ीं। श्रीनगर मंगलवार सुबह कोहरे में लिपटा रहा। दृश्यता घटकर महज कुछ फीट रह गई।श्रीनगर हवाईअड्डे के एक अधिकारी ने आईएएनएस को बताया, "आज सुबह दृश्यता कम होने की वजह से श्रीनगर अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे में आने-जाने वाली उड़ानें स्थगित कर दी गईं। दोपहर में मौसम के हालात पर पुनर्विचार किया जाएगा।"

    भारी कोहरे की वजह से सोमवार को कश्मीर घाटी आने-जाने वाली सभी उड़ानें रद्द रहीं। सुबह में सड़कों पर घना कोहरा होने की वजह से दुपहिया वाहन चालकों और लोगों ने घर में ही रहना बेहतर समझा। स्थानीय मौसम विभाग के निदेशक सोनम लोट्स ने कहा, "कल सुबह भी कोहरा पड़ने की संभावना है। हमें 26 और 27 नवंबर को पश्चिमी विक्षोभ (डब्ल्यूडी) के आसार हैं। 26 और 27 नवंबर को हल्की बारिश के आसार हैं, जिससे कुहासे से छुटकारा मिलेगा।"


    सोनम ने कहा कि मंगलवार को श्रीनगर शहर में न्यूनतम तापमान 0.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। उन्होंने कहा, "पहलगाम में आज (मंगलवार)न्यूनतम तापमान 1.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। गुलमर्ग में शून्य से 2.6 डिग्री, करगिल में शून्य से 6.4 डिग्री, लेह में शून्य से 5.8 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया और जम्मू में 9.9 डिग्री, बटोत में 6.6 डिग्री, बनिहाल में 1.0 डिग्री, भद्रवाह में 2.8 डिग्री और कटरा में 1.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।"

अपनी राय दें