• मध्य प्रदेश में उप-चुनाव की मतगणना जारी

    भोपाल। मध्य प्रदेश में रतलाम-झाबुआ लोकसभा और देवास विधानसभा उप-चुनाव की मतगणना मंगलवार सुबह जारी है। मतगणना की शुरुआत डाक मतपत्रों से हुई। मतगणना 20 से ज्यादा राउंड में पूरी होगी। ...

    भोपाल। मध्य प्रदेश में रतलाम-झाबुआ लोकसभा और देवास विधानसभा उप-चुनाव की मतगणना मंगलवार सुबह जारी है। मतगणना की शुरुआत डाक मतपत्रों से हुई। मतगणना 20 से ज्यादा राउंड में पूरी होगी। भारत निर्वाचन आयोग के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार, मंगलवार को झाबुआ-रतलाम लोकसभा और देवास विधानसभा उप-चुनाव की मतगणना रतलाम, झाबुआ, अलीराजपुर और देवास जिला मुख्यालय पर हो रही है। 

    मतगणना भारी सुरक्षा इंतजामों के बीच हो रही है। सबसे पहले डाक मत-पत्रों की गिनती की गई। रतलाम-झाबुआ लोकसभा सीट के लिए आठ तथा देवास विधानसभा उप-चुनाव में चार उम्मीदवार मैदान में हैं। कुल 2,503 इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) से मतों की गिनती की जा रही है।भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) ने झाबुआ से दिलीप िंसह की बेटी निर्मला भूरिया को उम्मीदवार बनाया है। कांग्रेस की ओर से पूर्व केंद्रीय मंत्री कांतिलाल भूरिया चुनाव मैदान में हैं। जनता दल (युनाइटेड) के उम्मीदवार विजय हारी ने मुकाबले को त्रिकोणीय बना दिया है। वहीं देवास विधानसभा उप-चुनाव में भाजपा की गायत्री पंवार का मुकाबला कांग्रेस के जय प्रकाश शास्त्री से है। 


    झाबुआ-रतलाम लोकसभा उप-चुनाव की मतगणना अधिकतम 23 राउंड तथा देवास विधानसभा उप-चुनाव के वोटों की गिनती 22 राउंड में होगी। रतलाम लोकसभा उप-चुनाव की मतगणना एक साथ तीन जिला मुख्यालय पर हो रही है। रतलाम-झाबुआ संसदीय क्षेत्र और देवास विधानसभा क्षेत्र के लिए 21 नवम्बर को मतदान हुआ था। 

अपनी राय दें