• शिवसेना कालिख पोतने वालों को किया सम्मानित

    मुंबई ! मुंबई में शिवसेना कार्यकर्ताओं का सुधींद्र कुलकर्णी पर काली स्याही पोतने का मामला महाराष्ट्र में फडनवीस सरकार के लिए मुसीबत बनता जा रहा है। मुख्यमंत्री फडऩवीस ने इस घटना के बाद अपने सहयोगी शिवसेना पर निशाना साधते हुए कहा था कि शिवसेना ने शर्मसार किया है। फडनवीस के इस बयान के बाद शिवसेना के संजय राउत ने कहा कि फडनवीस महाराष्ट्र को जानते ही नहीं हैं।...

     काली स्याही मामला  शिवसेना-भाजपा में बढ़ा घमासान

    मुंबई !   मुंबई में शिवसेना कार्यकर्ताओं का सुधींद्र कुलकर्णी पर काली स्याही पोतने का मामला महाराष्ट्र में फडनवीस सरकार के लिए मुसीबत बनता जा रहा है। मुख्यमंत्री फडऩवीस ने इस घटना के बाद अपने सहयोगी शिवसेना पर निशाना साधते हुए कहा था कि शिवसेना ने शर्मसार किया है। फडनवीस के इस बयान के बाद शिवसेना के संजय राउत ने कहा कि फडनवीस महाराष्ट्र को जानते ही नहीं हैं। साथ ही शिवसेना ने आज कुलकर्णी पर कालिख पोतने वालों को सम्मानित किया। सम्मानित करने वाले बयान पर कांग्रेस ने शिवसेना को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि कालिख पोतने वालों को बॉर्डर पर भेज दो। उधर पाकिस्तान के एक अखबार ने देश के पूर्व विदेश मंत्री खुर्शीद महमूद कसूरी की किताब के विमोचन के विरोध में वरिष्ठ पत्रकार सुधींद्र कुलकर्णी के चेहरे पर स्याही पोतने की निंदा की है। अखबार ने कहा है कि शिवसेना ने पाकिस्तान की सभी चीजों के प्रति अपनी असहिष्णुता और नफरत का इजहार किया है।  वहीं पुलिस ने छह आरोपियों को कालिख पोतने के संबंध में गिरफ्तार किया है। मामले पर भाजपा और शिवसेना में तकरार इस कदर बढ़ गई है कि बात अब उनके गठबंधन तक जा पहुंची है। खबरों के मुताबिक शिवसेना के कई नेता मुख्यमंत्री देवेंद्र फडनवीस से नाराज हैं। यहां तक कि इस्तीफे की पेशकश करने पर भी विचार कर रहे हैं। पार्टी के बड़े हिस्से का मानना है कि यदि मंत्री इस्तीफा देते हैं तो इससे भाजपा में सख्त संदेश जाएगा। हालांकि शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने अभी इस बारे में कुछ नहीं कहा है। इस पर पर आखिरी फैसला वही करेंगे। गौरतलब है कि भाजपा और शिवसेना में यह तकरार पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री खुर्शीद महमूद कसूरी की किताब के विमोचन को लेकर बढ़ी। किताब के विरोध में शिवसेना कार्यकर्ताओं ने सुधींद्र कुलकर्णी पर काली स्याही पोत दी थी। इसके बाद कुलकर्णी ने स्याही साफ किए बिना ही प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस किताब का विमोचन कर दिया था। मुख्यमंत्री फडनवीस ने भी कार्यक्रम के लिए सुरक्षा बढ़ा दी थी

    शिवसेना ने कुलकर्णी की तुलना कसाब से कीे शिवसेना ने आज इस मामले पर एक कदम आगे बढ़कर उन्हें मुम्बई पर 26/11 आतंकी हमले के दोषी अजमल कसाब से जोड़ते हुए कहा कि भारत को आतंकवादियों से उतना खतरा नहीं है जितना इनके जैसे लोगों से है। शिवसेना ने कहा कि वह पाकिस्तान के खिलाफ अपने रूख में कोई बदलाव नहीं करेगा, चाहे उसकी जितनी भी आलोचना हो और उसे बदनाम किया जाए।


    पाकिस्तान ने शिवसेना की मुहिम पर चिंता जताई पाकिस्तान ने भारत में दिग्गज पाकिस्तानी हस्तियों के खिलाफ चलाई जा रही मुहिम पर चिंता व्यक्त की और कहा कि यह सुनिश्चित किए जाने की आवश्यकता है कि इस प्रकार की घटनाएं दोबारा नहीं हों। पाकिस्तान के विदेश कार्यालय के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, भारत की यात्रा पर गईं जानी मानी पाकिस्तानी हस्तियों के सम्मान में आयोजित समारोहों को बाधित करने की कोशिश हमारे ध्यान में आई है और हम इसे लेकर चिंतित है।

    एजेंट हूं, पाकिस्तान का नहीं, शांति का: कुलकर्णी भाजपा के पूर्व नेता सुधींद्र कुलकर्णी ने पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री खुर्शीद महमूद कसूरी की किताब का विरोध करने वाली शिवसेना को जवाब दिया है। कुलकर्णी ने कहा, निश्चित रूप से मैं एजेंट हूं। लेकिन पाकिस्तान का नहीं। मैं शांति का, मेरा मकसद भारत और पाकिस्तान के बीच शांति है। शिवसेना ने विरोध में कुलकर्णी को पाकिस्तान का एजेंट बताया था। उसी के जवाब में उन्होंने यह बात कही। कुलकर्णी ने कहा कि वह सामना और शिवसेना के अभिव्यक्ति की आजादी का सम्मान करते हैं। उम्मीद करता हूं कि वे भी दूसरों की अभिव्यक्ति की आजादी का सम्मान करें।

अपनी राय दें