• अमेरिकी अर्थव्यवस्था पर संकट- धड़ल्ले से बिक रहे हैं अमरीकी बाँड्स

    रूस ने अमरीकी बाँड्स में अपने निवेश की मात्रा 32.8 अरब डालर कम कर दी है, जबकि ताइवान ने यह निवेश 6.8 अरब डालर घटाया है। विकसित देश भी अपने बजट का घाटा पूरा करने के लिए अमरीकी बाँड्स बेचने पर विवश हैं जबकि नार्वे ने 18.3 अरब डालर के अमरीकी बाँड्स बेचे हैं। ...

    धड़ल्ले से बिक रहे हैं अमरीकी बाँड्स

    अमरीकी समाचार पत्र वॉल स्ट्रीट जर्नल का कहना है कि दुनिया भर के केन्द्रीय बैंक अमरीका के सरकारी बॉडज़ को बहुत तेज़ी से बेच रहे हैं।

    रेडियो ईरान ने वॉल स्ट्रीट जर्नल की एक रिपोर्ट के हवाले से कहा है कि अब तक चीन, रूस, ब्राज़ील और ताइवान अमरीकी बॉड के प्रमुख खरीदार थे और अब इन देशों द्वारा इन बांडों की बिक्री इस बात का चिन्ह है कि विकासशील अर्थव्यवस्था से संपन्न देश भारी संकट में हैं, जो अमरीका की अर्थव्यवस्था तक भी फ़ैल सकता है। इस बिक्री में सबसे बड़ा भाग चीन के पीपल्स बैंक का है जिसे हाल ही के तीव्र अवमूल्यन के बाद युआन को स्थिर करने के लिए साधनों की आवश्यकता थी।


    रूस ने अमरीकी बाँड्स में अपने निवेश की मात्रा 32.8 अरब डालर कम कर दी है, जबकि ताइवान ने यह निवेश 6.8 अरब डालर घटाया है। विकसित देश भी अपने बजट का घाटा पूरा करने के लिए अमरीकी बाँड्स बेचने पर विवश हैं जबकि नार्वे ने 18.3 अरब डालर के अमरीकी बाँड्स बेचे हैं। 

अपनी राय दें