• दादरी कांड पर राजनाथ ने कड़ी कार्रवाई का आश्वासन दिया

    नई दिल्ली । केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिह ने ग्रेटर नोएडा के दादरी में बीते दिनों गोमांस खाने के अफवाह में एक व्यक्ति की पीट-पीट कर हत्या के मामले में कड़ी कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है। केंद्रीय गृह मंत्री सोमवार को मानव तस्करी पर दो दिवसीय राष्ट्रीय सम्मेलन के उद्घाटन के दौरान यह आश्वासन दिया। उन्होंने कहा, "जो कोई भी सांप्रदायिक तनाव फैलाने या इस तरह की कोई समस्या पैदा करने की कोशिश करेगा या इस तरह की गतिविधियों में शामिल होगा, उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इसमें कोई नई बात नहीं है।" ...

    नई दिल्ली । केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिह ने ग्रेटर नोएडा के दादरी में बीते दिनों गोमांस खाने के अफवाह में एक व्यक्ति की पीट-पीट कर हत्या के मामले में कड़ी कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है। केंद्रीय गृह मंत्री सोमवार को मानव तस्करी पर दो दिवसीय राष्ट्रीय सम्मेलन के उद्घाटन के दौरान यह आश्वासन दिया। उन्होंने कहा, "जो कोई भी सांप्रदायिक तनाव फैलाने या इस तरह की कोई समस्या पैदा करने की कोशिश करेगा या इस तरह की गतिविधियों में शामिल होगा, उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इसमें कोई नई बात नहीं है।" 


    दक्षिण एशियाई देशों में मानव तस्करी की बढ़ती वारदातों पर राजनाथ ने कहा कि यह 'सीमा रहित संगठित अपराध' है। उन्होंने कहा कि इससे न सिर्फ भारत, बल्कि कई अन्य देश भी प्रभावित हैं। राजनाथ ने कहा कि दक्षिण एशिया के देशों में मानव तस्करी की वारदातें बढ़ रही हैं, जिसके पीड़ितों की संख्या करीब 1.5 लाख है। उन्होंने कहा कि मानव तस्करी पर रोक लगाने के लिए बांग्लादेश के साथ एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किया गया है। उन्होंने कहा, "हमें नेपाल के साथ भी एक एमओयू पर हस्ताक्षर करने की आवश्यकता है। "

अपनी राय दें