• जिम्बाब्वे ने पाकिस्तान को 5 रन से हराया

    हरारे ! शोएब मलिक (नाबाद 96) की संघर्षपूर्ण पारी के बल पर जबरदस्त वापसी करने के बावजूद पाकिस्तान क्रिकेट टीम को शनिवार को हरारे स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर जिम्बाब्वे के हाथों पांच रनों से शिकस्त झेलनी पड़ी। पाकिस्तान के लिए खराब मौसम दुर्भाग्य लेकर आया...

    हरारे !   शोएब मलिक (नाबाद 96) की संघर्षपूर्ण पारी के बल पर जबरदस्त वापसी करने के बावजूद पाकिस्तान क्रिकेट टीम को शनिवार को हरारे स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर जिम्बाब्वे के हाथों पांच रनों से शिकस्त झेलनी पड़ी। पाकिस्तान के लिए खराब मौसम दुर्भाग्य लेकर आया। खराब रोशनी के कारण जब खेल रोकना पड़ा तब तक पाकिस्तान टीम ने जिम्बाब्वेसे मिले 277 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 48 ओवरों में आठ विकेट पर 256 रन बना लिए थे।

    डकवर्थ लुइस नियम के मुताबिक हालांकि जिम्बाब्वे को पांच रनों से विजेता घोषित किया गया।

    लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तानी टीम एक समय 76 रनों पर अपने छह विकेट गंवा चुकी थी और गंभीर संकट में नजर आ रही थी। तभी शोएब मलिक ने पदार्पण श्रृंखला खेल रहे आमेरि यामिन (62) के साथ सातवें विकेट के लिए 111 रनों की साझेदारी कर टीम को संघर्ष की स्थिति में ला खड़ा किया।

    दोनों बल्लेबाजों ने 18.3 ओवरों में छह के औसत से यह रन जोड़े। अंतत: जिम्बाब्वे के कप्तान एल्टन चिगुंबरा ने 40वें ओवर की पांचवीं गेंद पर आमिन को विकेटकीपर रिचमंड मुटुंबमी के हाथों कैच करवा इस साझेदारी को तोड़ा।

    इस बीच आमिन ने 68 गेंदों की अपनी बेहतरीन पारी में पांच चौके और चार छक्के लगाए।

    आमिर के जाने के बाद वहाब रियाज (3) भी जल्दी ही पवेलियन लौट गए।


    इसके बाद शोएब मलिक ने यासिर शाह (नाबाद 32) के साथ मैच रुकने तक 10 से भी अधिक के औसत से 63 रन जोड़ लिए थे और पाकिस्तान को जीत के लिए आखिरी के दो ओवरों में 21 रन और चाहिए थे।

    इससे पहले टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी जिम्बाब्वे टीम ने चामू चिभाभा (90) और कप्तान चिगुंबरा (67) की बेहतरीन पारियों की बदौलत निर्धारित 50 ओवरों में छह विकेट पर 276 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया।

    जिम्बाब्वे टीम एक समय काफी धीमी गति से 42.3 ओवरों में चार विकेट पर मात्र 191 रन बना सकी थी, लेकिन सिकंदर रजा (32) और चिगुंबरा ने मात्र छह ओवरों में 62 रन जोड़कर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचा दिया।

    चिगुंबरा ने 55 गेंदों में चार चौके और दो छक्के लगाए, जबकि सिकंदर ने 21 गेंदों में दो चौके और एक छक्का जड़ा। चिगुंबरा को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

    इस जीत के साथ जिम्बाब्वे ने तीन मैचों की श्रृंखला में 1-1 से बराबरी कर ली। इसी मैदान पर हुए पहले एकदिवसीय में पाकिस्तान को जीत मिली थी।

    अब श्रृंखला का तीसरा निर्णायक मैच इसी मैदान पर सोमवार को खेला जाएगा।

अपनी राय दें