• एप्पल के लेटेस्ट आईफोन 6S में आने लगी परेशानियांः दावा

    एप्पल के लेटेस्ट आईफोन 6S अभी सभी देशों में मिलने शुरू भी नहीं हुए, लेकिन इसमें दिक्कतें आने की बात सामने आई है। कुछ यूजर्स का दावा है कि उनका आईफोन 6S अपने आप बंद हो जाता है। कुछ दूसरे तकनीकी दिक्कतें भी हैं। एप्पल से जुड़ी न्यूज देने वाले ब्लॉग 9to5Mac ने नए आईफोन यूजर्स के हवाले से इन गड़बड़ियों का जिक्र किया है। हालांकि, एप्पल की ओर से इस पर कोई ऑफिशियल स्टेटमेंट नहीं दिया गया है। बीते शुक्रवार से ही यह फोन अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया और कुछ दूसरे देशों में बिकना शुरू हुआ है। भारत में इसके लॉन्च की डेट 16 अक्टूबर है।...

    बैटरी फुल होने पर भी आईफोन हो जाता है बंद

    एप्पल के लेटेस्ट आईफोन 6S अभी सभी देशों में मिलने शुरू भी नहीं हुए, लेकिन इसमें दिक्कतें आने की बात सामने आई है। कुछ यूजर्स का दावा है कि उनका आईफोन 6S अपने आप बंद हो जाता है। कुछ दूसरे तकनीकी दिक्कतें भी हैं। एप्पल से जुड़ी न्यूज देने वाले ब्लॉग 9to5Mac ने नए आईफोन यूजर्स के हवाले से इन गड़बड़ियों का जिक्र किया है। हालांकि, एप्पल की ओर से इस पर कोई ऑफिशियल स्टेटमेंट नहीं दिया गया है। बीते शुक्रवार से ही यह फोन अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया और कुछ दूसरे देशों में बिकना शुरू हुआ है। भारत में इसके लॉन्च की डेट 16 अक्टूबर है।  

    1. टच आईडी/ होम बटन गर्म होना: कुछ यूजर्स का कहना है कि उनके फोन का होम बटन/ टच आईडी स्कैनर बहुत ज्यादा गर्म हो रहा है। ये प्रॉब्लम होम बटन को 10 सेकंड तक प्रेस करके फोन रीसेट करने के बाद खत्म होती है।

    2. बैटरी फुल, लेकिन फोन अपने आप बंद: कुछ यूजर्स का कहना है कि उनका नया आईफोन बैटरी फुल चार्ज होने के बावजूद अपने आप स्विच ऑफ हो जाता है। फोन का स्लीप/वेक बटन 10 सेकंड तक प्रेस करके इसे रीसेट करना पड़ रहा है। इस वजह से फोन कई बार हैंग भी हो रहा है।


    3. खराब ऑडियो क्वॉलिटी: कई यूजर्स ने इस बात की शिकायत की है कि उनके नए आईफोन 6S के स्पीकर्स की ऑडियो क्वालिटी खराब है। सुपर लाउड नोटिफिकेशन में ऐसा लगता है, मानों स्पीकर फट जाएगा। इसके अलावा, फोन ऐप में भी कुछ समस्याएं आ रही हैं। इसमें कॉल वॉल्यूम, स्पीकर्स और कंट्रोल बटन सही तरह से काम नहीं कर रहे हैं।

    4. 3डी टच: कुछ यूजर्स और 9to5Mac के एडिटर्स के मुताबिक, नए आईफोन्स में 3डी टच फीचर के सॉफ्टवेयर से जुड़ी समस्याएं भी सामने आ रही हैं। इसमें सफारी ब्राउजर रेग्युलर लिंक्स को हल्के टैप्स पर ओपन नहीं करता है। फोन को रीसेट करने पर 3D टच अपने डिफॉल्ट मोड में चला जाता है।

    5. नए फीचर की प्रॉब्लम: एप्पल ने लाइव फोटोज नाम का एक नया फीचर पेश किया है। इसमें 1.5 सेकंड्स का वीडियो फुटेज फोटो खींचने के पहले और बाद में रिकॉर्ड होता है। ऐसे में यूजर्स फोटोज को तीन सेकंड के वीडियो में लाइव फॉर्म में देख सकते हैं । ये फीचर टेक्निकली अच्छा है, लेकिन इसके कारण दो समस्याएं आ रही हैं। फोन की बहुत सी स्टोरेज इस्तेमाल हो रही है। इसके अलावा, कैमरा लो लाइट कंडीशन में अपनी क्वाॅलिटी से खराब फोटोज खींच रहा है।

अपनी राय दें