• पाकिस्तान पर आतंकवादियों को पनाह देने का आरोप

    संयुक्त राष्ट्र ! अफगानिस्तान के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) अब्दुल्ला अब्दुल्ला ने पाकिस्तान पर आतंकवादियों को पनाह देने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा है कि ये आतंकवादी सीमा पार कर अफगानी नागरिकों को प्रताड़ित करते हैं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान इन आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई के अपने वादे से मुकर गया है...

    संयुक्त राष्ट्र !  अफगानिस्तान के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) अब्दुल्ला अब्दुल्ला ने पाकिस्तान पर आतंकवादियों को पनाह देने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा है कि ये आतंकवादी सीमा पार कर अफगानी नागरिकों को प्रताड़ित करते हैं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान इन आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई के अपने वादे से मुकर गया है।

    अब्दुल्ला ने संयुक्त राष्ट्र महासभा में सोमवार को कहा, "पाकिस्तान में आतंकवादियों की पनाहगाहें और उनके समर्थन में फैला जाल अफगानिस्तान में मुसीबतें पैदा करने की वजह बने हुए हैं।"

    उन्होंने कहा, "अगर दूसरे देश से समर्थन न मिल रहा होता, गोला-बारूद न मिल रहा होता, आराम करने की जगहें-अस्पताल न मिल रहे होते, धन-प्रशिक्षण न मिल रहा होता तो यह छापामार जंग अब तक इतिहास की बात बन चुकी होती।"

    अब्दुल्ला ने कहा, "हक्कानी नेटवर्क समस्या की जड़ है। हम पहले भी कह चुके हैं और फिर कह रहे हैं कि इसे नेस्तनाबूद करने की जरूरत है।"

    अब्दुल्ला ने पाकिस्तान पर आरोप लगाया कि वह आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई करने के अपने वादे से मुकर गया है। अफगानिस्तान में राष्ट्रपति अशरफ गनी और सीईओ अब्दुल्ला अब्दुल्ला के सत्ता में आने के बाद पाकिस्तान से नजदीकी बढ़ाने की कोशिश की गई थी।


    अब्दुल्ला ने कहा, "हम पाकिस्तानी नेतृत्व का आह्वान कर रहे हैं कि वह जाने-पहचाने आतंकी संगठनों और अफगानिस्तान के दुश्मनों के खिलाफ कार्रवाई करने के अपने वादे पर अमल करे।"

    अब्दुल्ला ने यह भी कहा कि अंतर्राष्ट्रीय समुदाय दोनों देशों को द्विपक्षीय रूप से आतंकवाद से लड़ने में मदद करे।

    अब्दुल्ला ने अपनी बात के समर्थन में कुंदुज और एक मैच के दौरान हुए आतंकी हमलों का जिक्र किया। उन्होंने सख्ती से कहा, "पहले ही की तरह इस बार भी इस तरह की हरकतें हमें डरा नहीं सकेंगी।"

    अब्दुल्ला ने कहा कि तालिबान के साथ शांति वार्ता एक ढकोसला था, क्योंकि तालिबान नेता मुल्ला उमर तीन साल पहले ही पाकिस्तान में मर चुका था। उन्होंने कहा "विश्वास टूटने से सभी पक्षों के लिए घातक, कभी न ठीक होने वाले नतीजे सामने आते हैं।"

अपनी राय दें