• सऊदी सरकार की नासमझी व उद्दंडता के कारण जायरीनों की मौत

    तेहरान ! ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी ने हज यात्रा के दौरान हुई भगदड़ के लिए सऊदी अरब पर नाकामी का आरोप लगाते हुए उसकी जमकर आलोचना की है। ईरान की सरकारी समाचार एजेंसी इरना के अनुसार, हज यात्रा के दौरान मारे गए...

    तेहरान !   ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी ने हज यात्रा के दौरान हुई भगदड़ के लिए सऊदी अरब पर नाकामी का आरोप लगाते हुए उसकी जमकर आलोचना की है।

    ईरान की सरकारी समाचार एजेंसी इरना के अनुसार, हज यात्रा के दौरान मारे गए ईरानी जायरीनों को श्रद्धांजलि देने के लिए मंगलवार को न्यूयॉर्क से तेहरान लौटे रूहानी ने कहा कि सऊदी अरब सरकार की नासमझी, अक्षमता व उद्दंडता के कारण ईरानियों सहित अन्य देशों के जायरीनों की मौत हुई।

    आईआरएनए के अनुसार, रूहानी ने कहा, "हमारे विचार से यह घटना उतनी सामान्य नहीं है और मृतकों को मुआवजा भर देने से काम नहीं चलेगा।"


    उन्होंने कहा कि ईरान उम्मीद करता है कि सऊदी के अधिकारी अपने कानूनी दायित्वों का पालन करेंगे और घटना के कारण को स्पष्ट करेंगे।

    संयुक्त राष्ट्र महासभा में सोमवार को भाषण देने के बाद रूहानी ने अन्य देशों के अधिकारियों के साथ अपनी कुछ बैठकों को रद्द कर दिया और स्वदेश लौट गए।

अपनी राय दें