• अलकायदा का बम विशेषज्ञ सीरिया में मारा गया : पेंटागन

    वाशिंगटन । पेंटागन ने कहा कि अलकायदा से जुड़ा फ्रांसीसी मूल का विस्फोटक पदार्थ विशेषज्ञ सीरिया में जुलाई में हुए हवाई हमलों में मारा गया। हवाई हमले अमेरिका के नेतृत्व वाले गठबंधन द्वारा किए गए थे। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार पेंटागन द्वारा मंगलवार को जारी बयान में बताया गया कि अल कायदा से संबद्ध खुरासान समूह के एक विस्फोटक विशेषज्ञ, डेविड द्रुगियोन हलब सीरिया के एक शहर में 5 जुलाई को हुए हवाई में हमले मारा गया था। ...

    वाशिंगटन । पेंटागन ने कहा कि अलकायदा से जुड़ा फ्रांसीसी मूल का विस्फोटक पदार्थ विशेषज्ञ सीरिया में जुलाई में हुए हवाई हमलों में मारा गया। हवाई हमले अमेरिका के नेतृत्व वाले गठबंधन द्वारा किए गए थे। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार पेंटागन द्वारा मंगलवार को जारी बयान में बताया गया कि अल कायदा से संबद्ध खुरासान समूह के एक विस्फोटक विशेषज्ञ, डेविड द्रुगियोन हलब सीरिया के एक शहर में 5 जुलाई को हुए हवाई में हमले मारा गया था। 


    डेविड पर सीरिया में अन्य आतंकवादियों को प्रशिक्षण देने और पश्चिमी ठिकानों पर हमले की साजिश रचने का आरोप लगाया गया है। बयान में कहा गया कि डेविड की मौत से अलकायदा के अमेरिका और उसके सहयोगी देशों के खिलाफ हमले की योजना नाकाम होंगे। इससे पहले रिपोर्ट में बताया गया था कि डेविड और अलकायदा के विस्फोटक पदार्थो के अन्य विशेषज्ञ गैर धातु बम के साथ प्रयोग कर रहे थे।  अमेरिकी सेना के मध्य कमान के प्रमुख, जनरल लॉयड ऑस्टिन ने डेविड को आतंकवादी संगठन अलकायदा का सबसे खतरनाक करार दिया। 

अपनी राय दें