• भ्रष्टाचार को किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा

    बीजिंग ! चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने अमेरिकी समाचार पत्र वॉल स्ट्रीट जर्नल के साथ एक लिखित साक्षात्कार में मंगलवार को कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ जंग कभी खत्म नहीं होगी और इसे किसी भी सूरत में कभी भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। (21:42) अमेरिका दौरे से पहले दिए इस साक्षात्कार में शी ने कहा, "भ्रष्टाचार का दमन सभी देशों को करना चाहिए और लोग यही देखना चाहते हैं। ...

    भ्रष्टाचार के खिलाफ जंग कभी खत्म नहीं होगी : जिनपिंग बीजिंग !   चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने अमेरिकी समाचार पत्र वॉल स्ट्रीट जर्नल के साथ एक लिखित साक्षात्कार में मंगलवार को कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ जंग कभी खत्म नहीं होगी और इसे किसी भी सूरत में कभी भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। (21:42)  अमेरिका दौरे से पहले दिए इस साक्षात्कार में शी ने कहा, "भ्रष्टाचार का दमन सभी देशों को करना चाहिए और लोग यही देखना चाहते हैं। चीनी कम्युनिस्ट पार्टी का अंतिम उद्देश्य लोगों की दिल से सेवा करना है।"

    अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के निमंत्रण पर वह मंगलवार दोपहर अमेरिका दौरे के लिए रवाना हो गए।


    शी ने कहा, "लोगों के समर्थन के लिए हमारी पार्टी उनकी ऋणी है, इसलिए हमें लोगों के साथ अपने संबंधों को बरकरार रखना चाहिए।"

    उन्होंने कहा, "हमारे देश के लोग भ्रष्टाचार से सबसे अधिक नफरत करते हैं और इसीलिए हमें उनकी चिंताओं का निराकरण करना चाहिए। इसलिए हमने बड़े व छोटे सभी तरह के अधिकारियों पर कार्रवाई का फैसला किया।"

अपनी राय दें