• राष्ट्रपति ने 1965 की जंग के योद्धाओं को सम्मानित किया

    नई दिल्ली । राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने आज 1965 में पाकिस्तान से हुई जंग के योद्धाओं को सम्मानित किया। देश जंग के 50 साल पूरे होने पर स्मरणोत्सव मना रहा है। योद्धाओं का सम्मान इसी की एक कड़ी है। राष्ट्रपति भवन में एक छोटे लेकिन शानदार समारोह में राष्ट्रपति ने वायु सेना के मार्शल अर्जन सिंह को सम्मान से नवाजा। अर्जन सिंह 1965 की जंग के समय देश के वायु सेना प्रमुख थे। 90 साल के अर्जन सिंह अपना नाम पुकारे जाने के बाद राष्ट्रपति की तरफ चल कर गए और उन्हें सैल्यूट किया। ...

    नई दिल्ली । राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने आज 1965 में पाकिस्तान से हुई जंग के योद्धाओं को सम्मानित किया। देश जंग के 50 साल पूरे होने पर स्मरणोत्सव मना रहा है। योद्धाओं का सम्मान इसी की एक कड़ी है। राष्ट्रपति भवन में एक छोटे लेकिन शानदार समारोह में राष्ट्रपति ने वायु सेना के मार्शल अर्जन सिंह को सम्मान से नवाजा। अर्जन सिंह 1965 की जंग के समय देश के वायु सेना प्रमुख थे। 90 साल के अर्जन सिंह अपना नाम पुकारे जाने के बाद राष्ट्रपति की तरफ चल कर गए और उन्हें सैल्यूट किया।


    इसके बाद वह लौटकर अपनी सीट पर बैठ गए। अर्जन सिंह के साथ तीन अन्य योद्धाओं को भी सम्मान से नवाजा गया, लेकिन इनमें से अब कोई जीवित नहीं है। इनके घरवालों ने राष्ट्रपति से सम्मान लिया। यह तीन योद्धा हैं- हवलदार वीर अब्दुल हमीद, लेफ्टिनेंट कर्नल आर्देशिर तारापोर और फायरमैन चमनलाल।  चमनलाल ने सामानों से लदी और लोगों से भरी एक रेलगाड़ी को बचाया था। उन्होंने जलती हुई बोगियों को अलग कर ट्रेन को बचाया था।

अपनी राय दें