• गैजेट्स साफ करने के कुछ आसान तरीके

    अपने गैजेट्स से सभी को प्यार होता है। लेकिन जब बात इनकी सफाई की आती है तो ये काम काफी कठीन लगने लगता है। कम्प्यूटर, स्मार्टफोन, हेडफोन और अन्य गैजेट्स में धूल जमना या गंदा होना आम बात है। कुछ लोग गैजेट्स को साफ करने के लिए इस पर क्लीनर स्प्रे करके पेपर या कपड़े से पोछ देते हैं। लेकिन याद रहे ऐसा करने से गैजेट को नुकसान भी पहुंच सकता है।...

    अपने गैजेट्स से सभी को प्यार होता है। लेकिन जब बात इनकी सफाई की आती है तो ये काम काफी कठीन लगने लगता है। कम्प्यूटर, स्मार्टफोन, हेडफोन और अन्य गैजेट्स में धूल जमना या गंदा होना आम बात है। कुछ लोग गैजेट्स को साफ करने के लिए इस पर क्लीनर स्प्रे करके पेपर या कपड़े से पोछ देते हैं। लेकिन याद रहे ऐसा करने से गैजेट को नुकसान भी पहुंच सकता है।

    1. टूथब्रश इयरफोन की सफाई के लिए आप टूथब्रश का इस्तेमाल कर सकते हैं। इयरफोन स्पीकर में फंसी धूल और गंदगी को ब्रश की मदद से आसानी से निकाला जा सकता है। बड्स की सफाई करते समय ध्यान रहे आपका टूथब्रश पूरी तरह से सूखा हो। इसे धीरे-धीरे बड्स पर घुमाएं वे साफ हो जाएंगे।

    2. रुई के साथ अल्कोहल इयरफोन के प्लास्टिक सर्फेस को साफ करने के लिए रुई के फाहे को अल्कोहल में डुबा कर इससे साफ करें। अगर, आपका इयरफोन सिलिकॉन से बना है तो बर्तन धोने वाले लिक्विड और पानी से इसकी सफाई करें।

    3. इंटर-डेंटल ब्रश


    स्मार्टफोन या किसी अन्य गैजेट के हेडफोन जैक को साफ करने के लिए इंटर-डेंटल ब्रश सबसे बेस्ट टूल है।

    4. मेकअप ब्रश

    सॉफ्ट मेकअप ब्रश का इस्तेमाल कर के कम्प्यूटर और लैपटॉप का की-बोर्ड आसानी से साफ किया जा सकता है।

    5. स्टिक नोट्स की-बोर्ड से धूल हटाने के लिए स्टिक नोट्स का इस्तेमाल किया जा सकता है। की-बोर्ड से धूल हटाने का ये काफी कारगर तरीका है। दो की के बीच जमी गंदगी या धूल के कण स्टिक नोट्स में लगे गम में चिपक जाते हैं।

अपनी राय दें