• रियो में अच्छा नहीं खेले तो संन्यास लेंगे लिएंडर : पिता

    नई दिल्ली । भारत के महानतम टेनिस खिलाड़ियों में से एक लिएंडर पेस अगले साल रियो में होने वाले ओलम्पिक खेलों के बाद संन्यास ले सकते हैं। लिएंडर के पिता-वेस पेस ने कहा कि अगर लिएंडर रियो में अच्छा नहीं खेले तो फिर वह टेनिस जारी नहीं रखेंगे। वेस पेस ने कहा कि कहा कि फिलहाल लिएंडर का पूरा ध्यान ओलम्पिक के लिए क्वालीफाई करना और वहां खेलने पर है। उनका खेल भविष्य काफी हद तक इस बात पर निर्भर करेगा कि वह खेले इस महाकुंभ में कैसा प्रदर्शन करते हैं। वेस पेस ने कहा, "अगर लिएंडर ओलम्पिक में अच्छा नहीं खेल पाते हैं तो फिर उनका खेलना जारी रखने का कोई कारण नहीं बनता। ऐसे में वह संन्यास ले लेंगे। हां, अगर वह अच्छा खेले तो फिर वह कुछ और समय तक टेनिस में सक्रिय रह सकते हैं।""लेकिन यह उसका फैसला होगा। हमने इस विषय पर कभी चर्चा नहीं की है।...

    नई दिल्ली । भारत के महानतम टेनिस खिलाड़ियों में से एक लिएंडर पेस अगले साल रियो में होने वाले ओलम्पिक खेलों के बाद संन्यास ले सकते हैं। लिएंडर के पिता-वेस पेस ने कहा कि अगर लिएंडर रियो में अच्छा नहीं खेले तो फिर वह टेनिस जारी नहीं रखेंगे। वेस पेस ने कहा कि कहा कि फिलहाल लिएंडर का पूरा ध्यान ओलम्पिक के लिए क्वालीफाई करना और वहां खेलने पर है। उनका खेल भविष्य काफी हद तक इस बात पर निर्भर करेगा कि वह खेले इस महाकुंभ में कैसा प्रदर्शन करते हैं। 

    वेस पेस ने  कहा, "अगर लिएंडर ओलम्पिक में अच्छा नहीं खेल पाते हैं तो फिर उनका खेलना जारी रखने का कोई कारण नहीं बनता। ऐसे में वह संन्यास ले लेंगे। हां, अगर वह अच्छा खेले तो फिर वह कुछ और समय तक टेनिस में सक्रिय रह सकते हैं।""लेकिन यह उसका फैसला होगा। हमने इस विषय पर कभी चर्चा नहीं की है। वह अपने खेल को लेकर काफी मेहनत कर रहे हैं। देखते हैं कि अगले साल क्या होता है।"वेस पेस खुद एक अंतर्राष्ट्रंीय हॉकी खिलाड़ी लड़ी रह चके हैं और 197 के म्यूनिख ओलम्पिक में कांस्य पदक जीतने वाली टीम का सदस्य थे। 


    वेस पेस ने कहा कि लिएंडर रियो में मिश्रित व पुरुष युदल दोनों वर्गों में खेलना चाहते हैं। पेस ने कहा, "वह रियो में पुरुष युगल रोहन बोपन्ना और मिश्रित युगल सानिया मिर्जा के साथ खेलने की उम्मीद कर रहे हैं। अब तक की तो यही तैयारी है।" लिएंडर अगर रियो में खेलते हैं तो यह उनका सातवां ओलम्पिक होगा। वह पहली बार 1992 में खेले थे। 1996 के अटलांटा ओलम्पिक में लिएंडर नेकल वर्ग में कांस्य पदक जीता था। वह ओलम्पिक में पदक जीतने वाले एकमात्र भारतीय हैं।

अपनी राय दें