• चीनी स्कूलों में जानबूझकर चोट पहुचाने के अपराध सर्वाधिक

    बीजिंग ! चीन की सुप्रीम पीपुल्स कोर्ट (एसपीसी) ने 67 स्कूलों के अपराधों के मामलों का खुलासा किया है, जिसमें जानबूझकर चोट पहुंचाना सबसे आम अपराध के रूप मे सामने आया है। ...

    बीजिंग !  चीन की सुप्रीम पीपुल्स कोर्ट (एसपीसी) ने 67 स्कूलों के अपराधों के मामलों का खुलासा किया है, जिसमें जानबूझकर चोट पहुंचाना सबसे आम अपराध के रूप मे सामने आया है। 

    एसपीसी के प्रवक्ता सुन जुंगांग ने गुरुवार को कहा कि मामलों में किशोरों द्वारा किए जाने वाले अपराध शामिल हैं, जिनमें जानबूझकर चोट पहुंचाना, झगड़ना, लूट व यौन उत्पीड़न जैसे अपराध हैं। उन्होंने कहा कि 38 मामले जानबूझकर चोट पहुंचाने के हैं। उन्होंने कहा कि अपराधियों की आयु 15-17 साल के बीच, जबकि पीड़ितों की आयु 14-16 साल के बीच है और अधिकांश मामले बीजिंग से हैं और लड़कों से संबंधित हैं। सुन ने कहा, "इंटरनेट तक बढ़ती पहुंच और आत्मनियंत्रण न होने की वजह से किशोर ऑनलाइन पोर्नोग्राफी व हिंसा के प्रभाव में आकर उसके शिकार हो जा रहे हैं।" सुन ने यह भी कहा कि किशोरों द्वारा किए जाने वाले ऐसे अपराध किशोर को शिक्षित करने में स्कूल व माता-पिता की लापरवाही का नतीजा होते हैं।


अपनी राय दें