• चीन में शेयर फाइनेंसिंग 5 साल में सर्वाधिक : थोंप्सन रायटर्स

    बीजिंग ! चीन की कंपनियों ने इस साल अब तक आईपीओ और फॉलो-ऑन ऑफरिंग से 113.1 अरब डॉलर जुटाए, जो 2010 के बाद जनवरी-सितंबर अवधि में सर्वाधिक स्तर है। यह बात गुरुवार को थॉप्सन रायटर्स द्वारा जारी आंकड़े में कही गई। ...

    बीजिंग !   चीन की कंपनियों ने इस साल अब तक आईपीओ और फॉलो-ऑन ऑफरिंग से 113.1 अरब डॉलर जुटाए, जो 2010 के बाद जनवरी-सितंबर अवधि में सर्वाधिक स्तर है। यह बात गुरुवार को थॉप्सन रायटर्स द्वारा जारी आंकड़े में कही गई। 

    आंकड़े के मुताबिक इसमें वित्तीय क्षेत्र की सबसे बड़ी हिस्सेदारी है। ब्रोकरिंग कंपनियों द्वारा व्यापक स्तर पर शेयर जारी करने के कारण वित्तीय क्षेत्र ने 49.5 अरब डॉलर जुटाए, जो कुल राशि का 43.8 फीसदी है। हुआताई सिक्योरिटीज कंपनी ने हांगकांग में आईपीओ जारी कर सर्वाधिक पांच अरब डॉलर जुटाए। गुओताई जुनान सिक्योरिटीज ने शंघाई में 4.8 अरब डॉलर जुटाए। आने वाले दिनों में चाइना हुआरोंग एसेट मैनेजमेंट तीन अरब डॉलर का आईपीओ जारी करने वाली है। आलोच्य अवधि में वैश्विक स्तर पर आईपीओ से जुटाई गई राशि में चीन की कंपनियों की 32.5 फीसदी हिस्सेदारी रही। अमेरिका 17.9 फीसदी हिस्सेदारी और 23 अरब डॉलर के साथ दूसरे स्थान पर रहा।


अपनी राय दें