• कंबोडिया से सहयोग बढ़ाना चाहता है भारत : अंसारी

    नोमपेन्ह । भारतीय उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी ने आज कहा कि उनका देश चाहता है कि कंबोडिया से सहयोग का दायरा बढ़ाया जाए। उन्होंने कंबोडिया में बसे भारतीय समुदाय से कहा कि वह उन्हें बताए कि किन क्षेत्रों में दोनों देशों के बीच अधिक सहयोग की जरूरत है। अंसारी कंबोडिया में भारतीय राजदूत नवीन श्रीवास्तव की तरफ से आयोजित एक कार्यक्रम में भारतीयों को संबोधित कर रहे थे। वह कंबोडिया के प्रधानमंत्री हुन सेन के निमंत्रण पर यहां तीन दिन की यात्रा पर पहुंचे हुए हैं।...

    नोमपेन्ह । भारतीय उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी ने आज कहा कि उनका देश चाहता है कि कंबोडिया से सहयोग का दायरा बढ़ाया जाए। उन्होंने कंबोडिया में बसे भारतीय समुदाय से कहा कि वह उन्हें बताए कि किन क्षेत्रों में दोनों देशों के बीच अधिक सहयोग की जरूरत है।  अंसारी कंबोडिया में भारतीय राजदूत नवीन श्रीवास्तव की तरफ से आयोजित एक कार्यक्रम में भारतीयों को संबोधित कर रहे थे। वह कंबोडिया के प्रधानमंत्री हुन सेन के निमंत्रण पर यहां तीन दिन की यात्रा पर पहुंचे हुए हैं।


    अंसारी ने कहा कि कंबोडिया के हिस्से में जरूरत से ज्यादा तकलीफें आई हैं, लेकिन उसने इनसे उबरने की अपनी क्षमता का सबूत दिया है। अंसारी ने कहा, "हम चाहते हैं कि हमारा संबंध सरकारों और लोगों की जरूरतों पर आधारित हो। हम चाहते हैं कि हमारे सहयोग का दायरा बढ़े और भारतीय समुदाय से मेरा कहना है कि वह बताए कि किन क्षेत्रों में अधिक सहयोग की जरूरत है।" आसियान देशों के साथ सहयोग बढ़ाने के मकसद के साथ अंसारी कंबोडिया के नेताओं से बातचीत करेंगे। बातचीत का मकसद रिश्ते मजबूत करने के साथ ही दोनों देशों के बीच 'क्षमता से कम' के व्यापार और निवेश को बढ़ाना भी होगा।

अपनी राय दें