• ताइवान में डेंगू का कहर,अबतक 10 हजार तक पहुंची संख्या

    ताइपे ! ताइवान में अधिकारियों ने सोमवार रात घोषणा की कि वह एक केंद्रीय महामारी कमान केंद्र की स्थापना करेगा, क्योंकि डेंगू के मामलों की संख्या गर्मी की शुरुआत से लेकर अबतक 10 हजार तक पहुंच गई है।...

    ताइपे !   ताइवान में अधिकारियों ने सोमवार रात घोषणा की कि वह एक केंद्रीय महामारी कमान केंद्र की स्थापना करेगा, क्योंकि डेंगू के मामलों की संख्या गर्मी की शुरुआत से लेकर अबतक 10 हजार तक पहुंच गई है।


      ताइवान रोग नियंत्रण केंद्र ने मंगलवार को कहा कि ताइवान के भीतरी हिस्सों में मई से लेकर अब तक मच्छरों से होनेवाली बीमारियों की संख्या बढ़कर 9,862 पहुंच गई है। दक्षिणी शहर ताइनान में 8,666 मामले, जबकि पड़ोसी काओहशियांग में 1,030 मामले सामने आए हैं। ताइवान की कार्यकारी शाखा के एक वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार सुबह कहा था कि महामारी केंद्र की स्थापना तब होगी, जब ज्ञात मामलों की संख्या कुल 10 हजार हो जाएगी या काओहशियांग में कुल मामले एक हजार तक पहुंच जाएंगे। इस घोषणा के कुछ घंटों के बाद ही काओहशियांग के स्वास्थ्य ब्यूरो ने कुल एक हजार मामलों की जानकारी दी, जिसके बाद देर सोमवार को कमान की स्थापना का फैसला लेना पड़ा। केंद्र की पहली बैठक देर मंगलवार को होने की संभावना है, जिसमें वरिष्ठ कार्यकारी अधिकारी, संबंधित विभागों के प्रतिनिधि व स्थानीय सरकार शामिल होंगे। ऐसा तीसरी बार है, जब ताइवान ने डेंगू बुखार के मद्देनजर एक कमान की स्थापना की है। पहली बार 2006 में जबकि दूसरी बार 2010 में स्थापना की गई थी।  

अपनी राय दें