• शिव नाडर, संजय कालरा अमेरिका में करेंगे 50 करोड़ डॉलर निवेश

    नई दिल्ली । एचसीएल संस्थापक शिव नाडर अमेरिका में विभिन्न कारोबारी क्षेत्रों में उत्पाद और सेवा देने वाली आईटी कंपनियों का अधिग्रहण करने के लिए टेक महिंद्रा के पूर्व मुख्य कार्यकारी अधिकारी संजय कालरा के साथ मिलकर 50 करोड़ डॉलर निवेश करेंगे। यह जानकारी सोमवार को कंपनी द्वारा जारी एक बयान में दी गई। नई निवेश कंपनी का नाम शिव नाडार एंड संजय कालरा एसोसिएट्स (एसएनएसके) है। बयान में कहा गया कि नई कंपनी अमेरिका और भारत में स्टार्टअप कंपनियों में भी निवेश करेगी। बयान में कहा गया है, "फोकस वाले क्षेत्रों में अस्पताल, एंबुलेटरी, लांग टर्म एक्यूट केयर, फीजीशियन प्रैक्टिस, इंफोर्मेशन एक्सचेंज, सेल्फ फंडेड औरकमर्शियल इंश्योरर और इंश्योरेंस एक्सचेंज शामिल हैं।" ...

    नई दिल्ली । एचसीएल संस्थापक शिव नाडर अमेरिका में विभिन्न कारोबारी क्षेत्रों में उत्पाद और सेवा देने वाली आईटी कंपनियों का अधिग्रहण करने के लिए टेक महिंद्रा के पूर्व मुख्य कार्यकारी अधिकारी संजय कालरा के साथ मिलकर 50 करोड़ डॉलर निवेश करेंगे। यह जानकारी सोमवार को कंपनी द्वारा जारी एक बयान में दी गई। नई निवेश कंपनी का नाम शिव नाडार एंड संजय कालरा एसोसिएट्स (एसएनएसके) है। बयान में कहा गया कि नई कंपनी अमेरिका और भारत में स्टार्टअप कंपनियों में भी निवेश करेगी। बयान में कहा गया है, "फोकस वाले क्षेत्रों में अस्पताल, एंबुलेटरी, लांग टर्म एक्यूट केयर, फीजीशियन प्रैक्टिस, इंफोर्मेशन एक्सचेंज, सेल्फ फंडेड औरकमर्शियल इंश्योरर और इंश्योरेंस एक्सचेंज शामिल हैं।" 


    एसएनएसके के मेंटर नाडर ने कहा, "अफॉर्डेबल केयर एक्ट के साथ अमेरिकी स्वास्थ्य उद्योग में क्रांतिकारी बदलाव हो रहा है। नए विचार और कारोबारी मॉडलों की मौजूदा व्यवस्था के साथ कोई समानता नहीं है।" उन्होंने कहा, "अगले पांच साल में एसएनएसके तेज डिजिटल समाधान का इंजन बनना चाहता है, जो मरीजों की देखभाल को अधिक जिम्मेदार, सक्षम, सरल और प्रभावी बना देगा।" एसएनएसके के अध्यक्ष कालरा ने कहा, "यह (नई कंपनी) हमारी उद्यमिता की भावना, इंजीनियरिंग विरासत और वैश्विक अनुभव के जरिए प्रबंधकों को उनकी कंपनियों का मूल्य खोलने में मदद करेगी।"

अपनी राय दें