• आस्ट्रेलिया ने अंतिम वनडे मुकाबले में इंग्लैंड को 8 विकेट से हराया

    मैनचेस्टर ! मिशेल मार्श (27-4) और जॉन हेस्टिंग्स (21-3) की शानदार गेंदबाजी के बाद एरॉन फिंच (नाबाद 70) और जार्ज बेले (नाबाद 41) की उम्दा पारियों की बदौलत आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने ओल्ड ट्राफोर्ड मैदान पर रविवार को खेले गए पांचवें और अंतिम वनडे मुकाबले में इंग्लैंड को 8 विकेट से हरा दिया। इसके साथ आस्ट्रेलिया ने पांच मैचों की यह सीरीज 3-2 से अपने नाम कर ली।...

    मैनचेस्टर !   मिशेल मार्श (27-4) और जॉन हेस्टिंग्स (21-3) की शानदार गेंदबाजी के बाद एरॉन फिंच (नाबाद 70) और जार्ज बेले (नाबाद 41) की उम्दा पारियों की बदौलत आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने ओल्ड ट्राफोर्ड मैदान पर रविवार को खेले गए पांचवें और अंतिम वनडे मुकाबले में इंग्लैंड को 8 विकेट से हरा दिया। इसके साथ आस्ट्रेलिया ने पांच मैचों की यह सीरीज 3-2 से अपने नाम कर ली। आस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 33 ओवरों में 138 रनों पर आउट करते हुए 139 रनों के लक्ष्य को 24.2 ओवरों में हासिल कर लिया। यह शेष गेंदों के लिहाज से उसकी इंग्लैंड पर तीसरी बड़ी जीत है।

    मार्श और हेस्टिंग्स की बेहतरीन गेंदबाजी के आगे इंग्लैंड की टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 33 ओवरों में सभी विकेट गंवाकर 138 रन ही बना सकी। उसकी ओर से बेन स्टोक्स ने सबसे अधिक 42 रन बनाए। आदिल राशिद 35 रनों पर नाबाद लौटे। 

    कप्तान इयोन मोर्गन सिर पर गेंद लगने के कारण रिटायर्ड हर्ट हुए। मोर्गन दोबारा बल्लेबाजी के लिए नहीं आ सके।


    जवाब में खेलने उतरी आस्ट्रेलियाई टीम ने दो विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। उसने जोए बर्न्‍स (0) और कप्तान स्टीवन स्मिथ (12) के विकेट गंवाए। 

    फिंच ने अपनी 64 गेंदों की नाबाद पारी में 11 चौके और एक छक्का लगाया जबकि बेले ने 45 गेंदों का सामना कर सात चौके लगाए। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए नाबाद 109 रन जोड़कर अपनी टीम की जीत सुनिश्चित की।

    मार्श को मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द सीरीज चुना गया।

अपनी राय दें