• डेंगू बुखार से ताइवान के पर्यटन उद्योग को झटका

    ताइपे ! दक्षिणी ताइवान के शहर ताइनान में डेंगू बुखार के भारी प्रकोप के कारण 80 फीसदी से अधिक पर्यटकों ने यहां आने की योजना रद्द कर दी है। एक स्थानीय संगठन ने यह जानकारी दी।...

    ताइपे !   दक्षिणी ताइवान के शहर ताइनान में डेंगू बुखार के भारी प्रकोप के कारण 80 फीसदी से अधिक पर्यटकों ने यहां आने की योजना रद्द कर दी है। एक स्थानीय संगठन ने यह जानकारी दी।


    स्वास्थ्य अधिकारियों ने शनिवार को कहा कि ताइवान में मई में डेंगू बुखार के रिकॉर्ड 8,677 मामले सामने आए। वहीं शुक्रवार को डेंगू के 617 नए मामले सामने आए, जिसके साथ ही रोजाना तौर पर मामलों में होने वाली बढ़ोतरी के आंकड़ों का रिकॉर्ड टूट गया है। हालिया अनुमानों के मुताबिक, ताइनान में मई से लेकर अब तक कुल 7,660 मामले दर्ज किए गए हैं, जो पूरे द्वीप पर डेंगू बुखार के कुल मामलों का लगभग 90 फीसदी है। डेंगू से संबंधित मौत बढ़कर 44 हो गई है, जिनमें बीमारी से 14 मौतों की पुष्टि की गई है, जबकि बाकी 26 मामलों की अभी जांच चल रही है। ताइनान कैंपिंग व आउटडोर शिक्षा का एक मशहूर गंतव्य है। युनलिन काउंटी के छह स्कूलों के दो हजार से अधिक छात्रों व शिक्षकों ने ताइनान में अपनी कैंपिंग की योजना को रद्द कर दिया है। ताइचुंग सिटी व चांगहुआ काउंटी के स्कूलों ने भी अक्टूबर में ताइनना में होने वाली किसी भी गतिविधि को रद्द करने का आह्वान किया है।

अपनी राय दें