• आईएसआईएल को छोड़ कर दर्जनों आतंकी फ़रार !

    खबर आ रही है कि इराक़ में आतंकवादी गुट आईएसआईएल के चार दर्जन से ज़्यादा सदस्य इस गुट को छोड़ कर चले गए हैं।...

    नई दिल्ली। खबर आ रही है कि इराक़ में आतंकवादी गुट आईएसआईएल के चार दर्जन से ज़्यादा सदस्य इस गुट को छोड़ कर चले गए हैं।

    यह ऐसी हालत में है कि जब इराक़ी सेना और स्वयं सेवी बल की इकाइयां इस आतंकवादी गुट के नियंत्रण से इलाक़ों को आज़ाद कराने और उन्हें अपने नियंत्रण में लेने के लिए आगे बढ़ती जा रही हैं।


    अलफ़ोरात न्यूज़ के हवाले से रेडियो ईरान ने खबर दी है कि जानकार सूत्र ने अलफ़ोरात न्यूज़ को बताया कि राजधानी बग़दाद से लगभग 300 किलोमीटर उत्तर में स्थित शरक़ात इलाक़े में आईएसआईएल के 50 आतंकी अपनी दाढ़ी और बाल मुंडवाने के बाद अज्ञात स्थान की ओर फ़रार कर गए। इस सूत्र ने बताया कि इस घटना के बाद इस आतंकी गुट ने शरक़ात में कर्फ़्यू लगा दिया है और इस गुट को छोड़ कर भागने वालों को पकड़ने की कोशिश कर रहा है।

     इस बीच एक अन्य रिपोर्ट के अनुसार, रेडियो ईरान ने बताया है कि बग़दाद से 180 किलोमीटर उत्तर में स्थित दक़ूक़ क़स्बे के पास कुर्द पीशमर्गा फ़ोर्सेज़ के साथ झड़प में आईएसआईएल के कम से कम 36 आतंकी ढेर और 40 अन्य घायल हुए हैं। एक सुरक्षा अधिकारी ने नाम प्रकट न किए जाने की शर्त पर बताया कि आईएसआईएल के आतंकी अपने साथियों की लाश छोड़ कर घटना स्थल से फ़रार कर गए। इस अधिकारी ने बताया कि इस झड़प के दौरान पीशमर्गा फ़ोर्सेज़ के 20 लड़ाके मारे गए। इसी प्रकार इस झड़प के दौरान कुर्दिस्तान कम्यूनिस्ट पार्टी के सचिव मोहम्मद हाज मुस्तफ़ा घायल बताए जाते हैं।

अपनी राय दें