• इस्राईल और अमरीका ने अईएसआईएस को जन्म दिया - कास्त्रो

    क्यूबा के पूर्व राष्ट्रपति फिदेल कास्त्रो का कहना है कि अमरीका और उसके घटक देश इस्राईल ने आतंकवादी संगठन अईएसआईएस को जन्म दिया है।...

    नई दिल्ली। क्यूबा के पूर्व राष्ट्रपति फिदेल कास्त्रो का कहना है कि अमरीका और उसके घटक देश इस्राईल ने आतंकवादी संगठन अईएसआईएस को जन्म दिया है।

    ईरान रेडियो की हिंदी सेवा ने क्यूबा के समाचार पत्रों में छपने वाले एक लेख के हवाले से खबर दी है कि कास्त्रो ने नाटो अधिकारियों के हालिया बयानों की हिटलर और नाज़ी अधिकारियों के बयानों से तुलना करते हुए कहा कि अमरीका और उसके घटक देश दुनिया के कई इलाक़ों में हिंसा और आतंकवाद को हवा दे रहे हैं।

    88 वर्षीय क्रांतिकारी नेता ने मध्यपूर्व में अमरीकी सीनेटर जॉन मैक-केन की हस्तक्षेपपूर्ण नीतियों की आलोचना करते हुए कहा, मेक-केन इस्राईल का पिट्ठू है।

    उन्होंने मैक-केन पर इस्राईल की जासूसी एजेंसी मोसाद का समर्थन करने और उसके साथ मिलकर अब तक के सबसे वहशी और ख़तरनाक आतंकवादी गुट आईएसआईएस को जन्म देने का आरोप लगाया।


    कास्त्रो ने पश्चिमी और अमरीकी अधिकारियों को सनकी बताते हुए कहा कि उनकी नीतियां साम्राज्यवादी नीति का प्रतीक हैं।

    उल्लेखनीय है कि तकफ़ीरी आतंकवादी गुट आईएसआईएस, इराक़ और सीरिया के कई इलाक़ों पर क़ब्ज़ा कर चुका है।

    इस आतंकवादी गुट ने अपने क़ब्ज़े वाले इलाक़ों में बहुत बड़े पैमाने पर आम नागरिकों का नरसंहार किया है और बहुत ही क्रूरता से उनके सिरों को क़लम किया है।

अपनी राय दें