• अमेरिकी ओपन : सेमीफाइनल में सेरेना की हार

    न्यूयार्क । इटली की रोबर्टा विंसी ने शुक्रवार को टेनिस इतिहास के सबसे बड़े उलटफेर में से एक को अंजाम देते हुए विश्व की सर्वोच्च वरीयता प्राप्त महिला स्टार अमेरिका की सेरेना विलियम्स को साल के चौथे ग्रैंड स्लैम अमेरिकी ओपन से बाहर का रास्ता दिखाया। विश्व की 43वीं वरीयता प्राप्त खिलाड़ी विंसी ने 21 बार ग्रैंड स्लैम खिताब जीत चुकीं सेरेना को 2-6, 6-4, 6-4 से हराया। विंसी और सेरेना के बीच यह पांचवां मुकाबला था और विंसी पहली बार जीत हासिल करने में सफल रहीं।...

    न्यूयार्क । इटली की रोबर्टा विंसी ने शुक्रवार को टेनिस इतिहास के सबसे बड़े उलटफेर में से एक को अंजाम देते हुए विश्व की सर्वोच्च वरीयता प्राप्त महिला स्टार अमेरिका की सेरेना विलियम्स को साल के चौथे ग्रैंड स्लैम अमेरिकी ओपन से बाहर का रास्ता दिखाया। विश्व की 43वीं वरीयता प्राप्त खिलाड़ी विंसी ने 21 बार ग्रैंड स्लैम खिताब जीत चुकीं सेरेना को 2-6, 6-4, 6-4 से हराया। विंसी और सेरेना के बीच यह पांचवां मुकाबला था और विंसी पहली बार जीत हासिल करने में सफल रहीं।


     अमेरिकी ओपन के फाइनल में विंसी का सामना अपने ही देश की फ्लाविया पेनेता के साथ होगा, जिन्होंने दूसरे सेमीफाइनल में रोमानिया की सिमोना हालेप को 6-1, 6-3 से हराया। 34 साल की सेरेना ने अपनी ताकत का इस्तेमाल करते हुए 50 विनर्स लगाए जबकि विंसी सिर्फ 19 विनर्स ही लगा सकीं। दूसरे विभाग में हालांकि सेरेना पिछड़ गईं। सेरेना से 40 बेजां गलतियां हुईं जबकि विंसी ने सिर्फ 20 बेजां गलतियां कीं। इस साल सेरेना कैलेंडर इअर स्लैम (एक साल में सभी चार ग्रैंड स्लैम जीतना) के लिए प्रयासरत थीं, लेकिन विंसी ने उनका यह प्रयास सफल नहीं होने दिया। वैसे सेरेना अपने करियर में सभी चार ग्रैंड स्लैम जीत चुकी हैं। 

अपनी राय दें