• अमेरिकी ओपन : पेस ने करियर का 17वां ग्रैंड स्लैम खिताब जीता

    न्यूयार्क । भारतीय दिग्गज टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस ने शुक्रवार को अमेरिकी ओपन के मिश्रित युगल वर्ग के फाइनल में जीत हासिल कर अपने करियर का 17वां ग्रैंड स्लैम खिताब जीता। पेस ने यहां जारी टूर्नामेंट में अपनी स्विट्जरलैंड की जोड़ीदार मार्टिना हिंगिस के साथ मिश्रित युगल वर्ग के फाइनल में जीत हासिल की। चौथी वरीयता प्राप्त इंडो-स्विस जोड़ी ने शुक्रवार को मिश्रित युगल वर्ग के फाइनल में अमेरिका की बैथनी मैटक सैंड्स और सैम क्वेरी की जोड़ी को एक घंटे 17 मिनट तक चले मुकाबले में 6-4, 3-6, 10-7 से सीधे सेटों में हराते हुए खिताब पर कब्जा किया। पेस और हिगिस ने अपने प्रतिद्वंद्वियों को पछाड़ते हुए पहले सेट के शुरुआत में 2-1 से बढ़त बनाई और 6-4 पर पहले सेट को समाप्त किया। ...

    न्यूयार्क । भारतीय दिग्गज टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस ने शुक्रवार को अमेरिकी ओपन के मिश्रित युगल वर्ग के फाइनल में जीत हासिल कर अपने करियर का 17वां ग्रैंड स्लैम खिताब जीता। पेस ने यहां जारी टूर्नामेंट में अपनी स्विट्जरलैंड की जोड़ीदार मार्टिना हिंगिस के साथ मिश्रित युगल वर्ग के फाइनल में जीत हासिल की। चौथी वरीयता प्राप्त इंडो-स्विस जोड़ी ने शुक्रवार को मिश्रित युगल वर्ग के फाइनल में अमेरिका की बैथनी मैटक सैंड्स और सैम क्वेरी की जोड़ी को एक घंटे 17 मिनट तक चले मुकाबले में 6-4, 3-6, 10-7 से सीधे सेटों में हराते हुए खिताब पर कब्जा किया।  पेस और हिगिस ने अपने प्रतिद्वंद्वियों को पछाड़ते हुए पहले सेट के शुरुआत में 2-1 से बढ़त बनाई और 6-4 पर पहले सेट को समाप्त किया। 


    दूसरे सेट में इंडो-स्विस जोड़ी धीमी पड़ती नजर आई और इसका फायदा उठाते हुए अमेरिकी जोड़ी ने बढ़त बनाई और दूसरे सेट की 6-3 पर समाप्ती की। इस बीच दोनों जोड़ियों में काफी कड़ी टक्कर देखी गई और एक समय ऐसा आया जब तीसरा सेट टाई ब्रेकर तक गया। दोनों जोड़ियां तीसरे सेट में 7-7 से बराबर रहीं। तीसरे सेट में चले कड़े मुकाबले में वापसी करते हुए पेस ने क्वेरी के शॉट को रोका और इंडो-स्विस जोड़ी ने बाजी मारते हुए मैच 10-7 से अपने नाम कर लिया। टूर्नामेंट के मिश्रित युगल वर्ग के फाइनल में जीत हासिल करने के बाद पेस नौ मिश्रित युगल खिताब जीतने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। उनके बाद दूसरे स्थान पर महेश भूपति हैं, जिनके नाम आठ मिश्रित युगल खिताब हैं। पेस के लंबे करियर का यह दूसरा अमेरिकी ओपन मिश्रित युगल खिताब है। पेस और मार्टिना की जोड़ी का इस साल का यह तीसरा मिश्रित युगल ग्रैंड स्लैम खिताब है। वहीं पेस के पास अब 17 ग्रैंड स्लैम खिताब हैं, जिनमें आठ पुरुष युगल खिताब और नौ मिश्रित युगल खिताब शामिल हैं। 

अपनी राय दें