• चीन पर साइबर हमले का आरोप लगाना बंद करे अमेरिका : चीन

    बीजिंग ! चीन ने शुक्रवार को अपने खिलाफ साइबर हमले के निराधार आरोपों को बंद करने का अमेरिका से आग्रह करते हुए कहा कि साइबर सुरक्षा टकराव नहीं, बल्कि सहयोग का क्षेत्र होना चाहिए। ...

    बीजिंग !   चीन ने शुक्रवार को अपने खिलाफ साइबर हमले के निराधार आरोपों को बंद करने का अमेरिका से आग्रह करते हुए कहा कि साइबर सुरक्षा टकराव नहीं, बल्कि सहयोग का क्षेत्र होना चाहिए। 

    विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता होंग ली ने यह टिप्पणी अमेरिका के डायरेक्टर ऑफ नेशनल इंटेलिजेंस के जेम्स क्लैपर द्वारा गुरुवार को की गई उस टिप्पणी के बाद की है, जिसमें उन्होंने कहा था कि अमेरिका को चीन व रूस से साइबर खतरे की चिंता सता रही है और चीन के साइबर जासूस अमेरिकी संस्थानों को निशाना बनाना जारी रखे हुए हैं। होंग ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, "चीन की सरकार साइबर हमलों का विरोध करती है और उसने हर तरह के हैकरों का दमन किया है।" उन्होंने कहा कि चीन खुद साइबर हमलों का पीड़ित है। उन्होंने कहा कि साइबर दुनिया में दो महत्वपूर्ण शक्तियों के रूप में चीन व अमेरिका साझा चुनौतियां झेलने के दौरान व्यापक आम हितों को साझा करते हैं।  होंग ने कहा, "साइबर सुरक्षा टकराव नहीं, बल्कि सहयोग का क्षेत्र होना चाहिए। कुछ अमेरिकी अधिकारियों को चीन के खिलाफ आरोप लगाना बंद करना चाहिए।" प्रवक्ता ने अमेरिका से शांतिपूर्ण, सुरक्षित, खुला व सहयोगपूर्ण ऑनलाइन दुनिया के निर्माण में परस्पर सम्मान व विश्वास के आधार पर वार्ता व सहयोग में हिस्सा लेने का आह्वान किया।


अपनी राय दें