• मणिपुर में 180 रुपये लीटर है पेट्रोल

    इंफाल। मणिपुर में फ्यूल की कालाबाजारी जोरों पर है और पेट्रोल-डीजल कीमतें हद से ज्यादा बढ़ गई हैं। ब्लैक मार्केट में एक लीटर पेट्रोल 160-180 रुपये लीटर मिल रहा है जबकि मणिपुर में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 57 रुपये होनी चाहिए। मणिपुर के कई हिस्सों में लैंडस्लाइड, बराक ब्रिज के टूटने और आईएलपीएस पर लंबे समय से चल रही हड़ताल के कारण कालाबाजारियों की बन आई है। ...

    इंफाल। मणिपुर में फ्यूल की कालाबाजारी जोरों पर है और पेट्रोल-डीजल कीमतें हद से ज्यादा बढ़ गई हैं। ब्लैक मार्केट में एक लीटर पेट्रोल 160-180 रुपये लीटर मिल रहा है जबकि मणिपुर में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 57 रुपये होनी चाहिए। मणिपुर के कई हिस्सों में लैंडस्लाइड, बराक ब्रिज के टूटने और आईएलपीएस पर लंबे समय से चल रही हड़ताल के कारण कालाबाजारियों की बन आई है।


    वहां फ्यूल संकट के कारण कई पेट्रोल पंप बंद हो गए हैं। जो खुले हैं वहां लोगों की भारी भीड़ देखी जा रही है। मणिपुर में होती रहती है पेट्रोल-डीजल की कालाबाजारी ऐसा पहली बार नहीं हो रहा है। चार साल पहले मणिपुर में पेट्रोल की कीमत 200 रुपये लीटर तक पहुंच गई थी। इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (आईओसी) के एक सीनियर अफसर ने कहा कि यह समस्या अगले दस दिनों तक जारी रह सकती है। उन्होंने कहा कि मणिपुर में लैंडस्लाइड के कारण टैंकर नहीं आ पा रहे हैं। असम-नगालैंड बॉर्डर पर 186 ऑयल टैंकर फंसे हैं। जब तक रास्ता ठीक नहीं हो जाता तब तक ये टैंकर मणिपुर नहीं पहुंच सकते। भारी बारिश के बाद जमीन खिसकने से गुवाहाटी से शिलांग नेशनल हाईवे-40 बंद हो गया है। यह एनएच असम को मेघालय, त्रिपुरा और मिजोरम से जोड़ता है। 

अपनी राय दें